अब तक BSNL के 70,000 कर्मचारियों ने VRS के लिए किया अप्लाई, 31 जनवरी 2020 से होगा प्रभावी

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पीके पुरवार ने सोमवार को कहा कि कंपनी की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के लिए अब तक 70,000 कर्मचारी आवेदन कर चुके हैं. कुल मिलाकर बीएसएनएल के 1.5 लाख कर्मचारियों में से करीब एक लाख कर्मचारी वीआरएस योजना के लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2019 5:10 PM

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पीके पुरवार ने सोमवार को कहा कि कंपनी की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के लिए अब तक 70,000 कर्मचारी आवेदन कर चुके हैं. कुल मिलाकर बीएसएनएल के 1.5 लाख कर्मचारियों में से करीब एक लाख कर्मचारी वीआरएस योजना के लिए पात्र हैं. कंपनी का अनुमान है कि उसके 77,000 कर्मचारी इस योजना का विकल्प चुन सकते हैं. स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के प्रभावी तारीख 31 जनवरी, 2020 है.

पुरवार ने कहा कि अब तक 70,000 कर्मचारियों ने वीआरएस के लिए आवेदन किया है. योजना को लेकर कर्मचारियों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. वीआरएस योजना को देखते हुए दूरसंचार विभाग ने बीएसएनएल को व्यापार खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में टेलीफोन एक्सचेंज की व्यवस्था सुचारू बनाये रखने तथा परिवर्तन के दौर को सुगम बनाये रखने के लिए उपाय करने को कहा है.

वीआरएस को कंपनी के करीब आधे कर्मचारियों द्वारा अपनाये जाने की संभावना के बीच यह बात कही गयी है. दूरसंचार कंपनी की यह योजना पिछले सप्ताह लायी गयी और तीन दिसंबर तक खुली रहेगी. बीएसएनएल को उम्मीद है कि 70,000 से 80,000 कर्मचारी वीआरएस योजना को अपनायेंगे और इससे वेतन मद में करीब 7,000 करोड़ रुपये की बचत होगी. महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड ने भी वीआरएस योजना लायी है. कर्मचारियों के लिये यह योजना भी तीन दिसंबर तक खुली है.

Next Article

Exit mobile version