Auto सेक्टर में सुस्ती की वजह से TATA Steel के तारापुर प्लांट ने 15 फीसदी घटाया उत्पादन

तारापुर : वाहन क्षेत्र में सुस्ती के बीच यहां टाटा स्टील की कोल्ड रोल्ड स्टील इकाई ने पिछले छह महीने से अपने उत्पादन में 15 फीसदी की कटौती की है. उत्तर मुंबई के पालघर जिले में स्थित तारापुर संयंत्र की क्षमता तीन लाख टन की है. यह संयंत्र टाटा स्टील की वाहन क्षेत्र को आपूर्ति […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2019 10:19 PM

तारापुर : वाहन क्षेत्र में सुस्ती के बीच यहां टाटा स्टील की कोल्ड रोल्ड स्टील इकाई ने पिछले छह महीने से अपने उत्पादन में 15 फीसदी की कटौती की है. उत्तर मुंबई के पालघर जिले में स्थित तारापुर संयंत्र की क्षमता तीन लाख टन की है. यह संयंत्र टाटा स्टील की वाहन क्षेत्र को आपूर्ति की करीब 30 फीसदी जरूरत को पूरा करता है.

टाटा स्टील के कोल्ड रोलिंग परिसर (पश्चिम) के प्रमुख उज्ज्वल देसाई ने कहा कि पिछले छह महीने से वाहन क्षेत्र की सुस्ती ने हमें प्रभावित किया है. पिछले वित्त वर्ष में हमारा क्षमता इस्तेमाल 100 फीसदी था, जो अब घटकर 85 फीसदी पर आ गया है.

उन्होंने कहा कि कारखाने में भंडार भी लगातार बढ़ता जा रहा है, क्योंकि डीलर तैयार उत्पाद नहीं उठा रहे हैं. देसाई ने कहा कि हमने ऐसी स्थिति वित्त वर्ष 2000-01 में भी ऐसी स्थिति देखी थी. हालांकि, हमें उम्मीद है कि जल्द ही स्थिति में सुधार होगा. उन्होंने कहा कि सितंबर से मांग की धारणा में कुछ सुधार दिख रहा है.

Next Article

Exit mobile version