SBI कार्ड ने लॉन्च की कार्ड को छुए बिना मोबाइल से पेमेंट सर्विस एसबीआई कार्ड पे

नयी दिल्ली : एसबीआई कार्ड ने बुधवार को मोबाइल से भुगतान करने वाली एक नयी सुविधा ‘एसबीआई कार्ड पे’ शुरू करने की घोषणा की. यह सुविधा पॉइंट ऑफ सेल्स (पीओएस) मशीनों पर कार्ड को छुए बिना मोबाइल फोन के माध्यम से भुगतान पेश करने की सुविधा देती हैं. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2019 9:49 PM

नयी दिल्ली : एसबीआई कार्ड ने बुधवार को मोबाइल से भुगतान करने वाली एक नयी सुविधा ‘एसबीआई कार्ड पे’ शुरू करने की घोषणा की. यह सुविधा पॉइंट ऑफ सेल्स (पीओएस) मशीनों पर कार्ड को छुए बिना मोबाइल फोन के माध्यम से भुगतान पेश करने की सुविधा देती हैं. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि एसबीआई कार्ड पे में ग्राहक एनएफसी प्रौद्योगिकी के माध्यम से पीओएस पर भुगतान कर सकते हैं.

इसके लिए उन्हें अपने मोबाइल पर बस एक टैप करना होगा और इसके लिए उन्हें पीओएस पर क्रेडिट कार्ड को स्वाइप या छूने या पिन नंबर डालने की जरूरत नहीं होगी. यह भुगतान एनएफसी (नियर फील्ड कम्युनिकेशंस) प्रौद्योगिकी से लैस पीओएस मशीनों पर ही किया जा सकेगा.

एसबीआई कार्ड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरदयाल प्रसाद ने कहा कि एसबीआई कार्ड पे पर ग्राहक अपनी रोजाना की लेनदेन सीमा भी तय कर सकते हैं. अभी इस सुविधा का उपयोग कर एक बार में 2,000 रुपये तक और दिनभर में 10,000 रुपये तक का भुगतान किया जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version