फर्जीवाड़े करके 127 करोड़ रुपये का GST Refund लेने के मामले में दो गिरफ्तार

नयी दिल्ली : हरियाणा जीएसटी प्राधिकरण ने दो व्यक्तियों को धोखाधड़ी से 127 करोड़ रुपये का इनपुट कर क्रेडिट लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने जाली चालान या बिल के जरिये यह रिफंड हासिल किया था. दिल्ली निवासी गुलशन ढींगरा और संजय ढींगरा को गुड़गांव क्षेत्रीय इकाई, हरियाणा के जीएसटी आसूचना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 9, 2019 7:57 PM

नयी दिल्ली : हरियाणा जीएसटी प्राधिकरण ने दो व्यक्तियों को धोखाधड़ी से 127 करोड़ रुपये का इनपुट कर क्रेडिट लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने जाली चालान या बिल के जरिये यह रिफंड हासिल किया था. दिल्ली निवासी गुलशन ढींगरा और संजय ढींगरा को गुड़गांव क्षेत्रीय इकाई, हरियाणा के जीएसटी आसूचना महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने गिरफ्तार किया है.

वित्त मंत्रालय ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि इन दोनों को केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर कानून (सीजीएसटी), 2017 की विभिन्न धाराओं के तहत सात अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया. जीएसटी चोरी के जरिये सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने के लिए इनकी गिरफ्तारी हुई है. गुड़गांव की एक अदालत ने दोनों को 19 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. दोनों जाली चालान रैकेट में शामिल भी थे. जाली बिलों का करयोग्य मूल्य 931 करोड़ रुपये था. विभिन्न इकाइयों के जाल के जरिये इन दोनों ने 127 करोड़ रुपये का इनपुट कर क्रेडिट हासिल किया.

Next Article

Exit mobile version