आदि गोदरेज ने कहा, उद्योग जगत को और प्रोत्साहन देने के साथ व्यक्तिगत आयकर की दरों को कम करे सरकार

नयी दिल्ली : गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज ने गुरुवार को कहा कि अर्थव्यवस्था की सुस्त पड़ती रफ्तार को गति देने के लिए सरकार को उद्योगों को और राहत देने के साथ ही व्यक्तिगत आयकर की दरें कम करनी चाहिए. उन्होंने भारत आर्थिक सम्मेलन में यहां कहा कि इन कदमों से राजकोषीय स्थिति प्रभावित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 3, 2019 4:33 PM

नयी दिल्ली : गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज ने गुरुवार को कहा कि अर्थव्यवस्था की सुस्त पड़ती रफ्तार को गति देने के लिए सरकार को उद्योगों को और राहत देने के साथ ही व्यक्तिगत आयकर की दरें कम करनी चाहिए. उन्होंने भारत आर्थिक सम्मेलन में यहां कहा कि इन कदमों से राजकोषीय स्थिति प्रभावित हो सकती है, लेकिन सरकार को ये उपाय करने चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार को और राहत के उपाय करने चाहिए.

गोदरेज ने कहा कि अर्थव्यवस्था की मौजूदा वृद्धि दर सुस्त है और हमें इसे तेज करने की जरूरत है. हमें आर्थिक वृद्धि को उठाने की जरूरत है और यदि इसके कारण राजकोषीय घाटा भी बढ़ जाये, तो मुझे नहीं लगता इससे फर्क पड़ता है. यह निश्चित किया जाना चाहिए. कॉरपोरेट कर कम करने से उद्योग जगत में सुधार की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह काम करेगा. उन्होंने कहा कि यह अच्छा साबित होगा, लेकिन और उपाय करने की जरूरत है. निजी आयकर की दरें भी कम की जानी चाहिए.

गोदरेज ने कहा कि मांग में नरमी अब लगभग स्पष्ट दिख रही है. उन्होंने वृद्धि तेज करने विशेषकर एफएमसीजी क्षेत्र के लिए के उपायों के बारे में कहा कि जीडीपी वृद्धि नरम है. हमें अर्थव्यवस्था को मजबूती देने तथा जीडीपी वृद्धि दर को तेज करने के लिए और उपाय करने की जरूरत है.

Next Article

Exit mobile version