अशोक कपूर के परिवार ने येस बैंक को पूरा समर्थन देते रहने का दिया भरोसा

मुंबई : निजी क्षेत्र के येस बैंक के सह-संस्थापक अशोक कपूर के परिवार ने बैंक, इसके प्रबंधकों तथा नेतृत्व को अपना पूरा समर्थन देते रहने का भरोसा दिया है. परिवार का यह बयान दूसरे सह-प्रवर्तक राणा कपूर के बैंक में अपनी हिस्सेदारी बेचकर करीब-करीब बाहर निकलने के बीच आया है. अशोक कपूर की बेटी शगुन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 2, 2019 9:57 PM

मुंबई : निजी क्षेत्र के येस बैंक के सह-संस्थापक अशोक कपूर के परिवार ने बैंक, इसके प्रबंधकों तथा नेतृत्व को अपना पूरा समर्थन देते रहने का भरोसा दिया है. परिवार का यह बयान दूसरे सह-प्रवर्तक राणा कपूर के बैंक में अपनी हिस्सेदारी बेचकर करीब-करीब बाहर निकलने के बीच आया है. अशोक कपूर की बेटी शगुन गोगोई ने कहा कि हम येस बैंक के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं. हम इस बैंक के नेतृत्व और इसके प्रबंधकों में पूरा भरोसा रखते हैं.

अशोक कपूर के नाम इस कंपनी के 8.7 फीसदी शेयर हैं और इस परिवार ने अपने पास के बहुत कम शेयर ही किसी कर्ज के लिए बंधक रखे हैं. बंधक रखे इन शेयरों का अनुपात एक दशक से बदला नहीं है. इसके विपरीत राणा कपूर परिवार के बंधक रखे गये शेयरों के ऊंचे अनुपात के कारण उनकी दशा खराब हो गयी है. बैंकिंग विनियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक के स्वस्थ संचालन के मुद्दे पर राणा कपूर को करीब एक साल पहले बैंक के मुख्य कार्यपालक पद से हटने पर विवश कर दिया था. उसके बाद से उनके परिवार के करीब-करीब पूरे शेयर बिक चुके हैं.

इस वर्ष जनवरी में राणा कपूर के पास 9 प्रतिशत से अधिक शेयर थे. राणा कपूर के बंधक रखे 3.92 फीसदी शेयर को एक सम्पत्ति प्रबंधक कंपनी ने अभी मंगलवार को ही भुनाया. इससे बैंक में उनके शेयर बहुत कम हो गये हैं. बैंक का शेयर मंगलवार को 22 फीसदी से अधिक गिरकर 32.20 रुपये पर आ गया, जबकि पिछले साल अगस्त में यह शेयर 404 रुपये तक पहुंच गया था.

Next Article

Exit mobile version