सीआईआई के पूर्व निदेशक दीपक सूद बने एसोचैम के नये महासचिव

नयी दिल्ली : सरकार, उद्योग जगत और फॉर्च्यून 500 कंपनियों के बीच ढाई दशक से अधिक समय का अनुभव रखने वाले दीपक सूद ने गुरुवार को देश के प्रमुख वाणिज्य एवं उद्योग मंडल एसोचैम के महासचिव का कार्यभार संभाल लिया है. दीपक सूद इससे पहले भारतीय उद्योग परिसंघ कार्यकारी निदेशक रह चुके हैं. उन्होंने कर्नाटक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 26, 2019 9:59 PM

नयी दिल्ली : सरकार, उद्योग जगत और फॉर्च्यून 500 कंपनियों के बीच ढाई दशक से अधिक समय का अनुभव रखने वाले दीपक सूद ने गुरुवार को देश के प्रमुख वाणिज्य एवं उद्योग मंडल एसोचैम के महासचिव का कार्यभार संभाल लिया है. दीपक सूद इससे पहले भारतीय उद्योग परिसंघ कार्यकारी निदेशक रह चुके हैं. उन्होंने कर्नाटक सरकार की निवेश प्रोत्साहन इकाई इनवेस्ट कर्नाटक फोरम के सीईओ के तौर पर भी काम किया है. वह लार्सन एण्ड टुब्रो, एबीबी लिमिटेड और फोसेको में भी विभिन्न वरिष्ठ पदों पर कार्य कर चुके हैं.

सूद सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ की मूल टीम से भी जुड़े रहे हैं और उसमें उनका उल्लेखनीय योगदान रहा है. अपने 26 साल के कार्यकाल में उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों के विभिन्न विभागों के साथ मिलकर काम किया है. एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) के अध्यक्ष बीके गोयनका ने सूद का एसोचैम में स्वागत करते हुए कहा कि हम एसोचैम में उनके योगदान को लेकर उत्साहित हैं. गोयनका ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह (सूद) एसोचैम में नयी ऊर्जा और अनुभव लेकर आयेंगे और चैंबर का बखूबी नेतृत्व करेंगे.

Next Article

Exit mobile version