भारतीय डाक ने एशिया, यूरोप और दक्षिण अमेरिका के छह देशों के लिए शुरू की स्पीड पोस्ट सर्विस

नयी दिल्ली : भारतीय डाक ने एशिया, यूरोप और दक्षिण अमेरिका के छह नये देशों के लिए स्पीड पोस्ट सेवा शुरू की है. विभाग ने बुधवार को बोस्निया और हर्जेगोविना, ब्राजील, इक्वाडोर, कजाखस्तान, लिथुआनिया और उत्तरी मेसोडोनिया के लिए अंतरराष्ट्रीय स्पीड पोस्ट (ईएमएस) सेवा प्रारंभ करने की घोषणा की है. ईएमएस यानी एक्सप्रेस मेल सर्विस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 18, 2019 6:30 PM

नयी दिल्ली : भारतीय डाक ने एशिया, यूरोप और दक्षिण अमेरिका के छह नये देशों के लिए स्पीड पोस्ट सेवा शुरू की है. विभाग ने बुधवार को बोस्निया और हर्जेगोविना, ब्राजील, इक्वाडोर, कजाखस्तान, लिथुआनिया और उत्तरी मेसोडोनिया के लिए अंतरराष्ट्रीय स्पीड पोस्ट (ईएमएस) सेवा प्रारंभ करने की घोषणा की है. ईएमएस यानी एक्सप्रेस मेल सर्विस प्रीमियम सेवा है. इसमें लोग अपने दस्तावेज अधिक तेजी से गंतव्य तक भेज सकते हैं. साथ ही, उपभोक्ता इंटरनेट पर भेजे गए सामान की जानकारी भी ले सकते हैं.

डाक विभाग ने बयान में कहा कि इस सुविधा से इन देशों में रहने वालों लोगों के साथ संपर्क में मजबूती आयेगी तथा व्यापार में वृद्धि होगी, क्योंकि ईएमएस छोटे तथा मझोले उद्यमों के लिए लोकप्रिय माध्यम है. इन देशों के लिए ईएमएस सेवा देश के प्रमुख डाकघरों में उपलब्ध होगी. भारतीय डाक की वेबसाइट के अनुसार अभी 100 देशों के लिए स्पीड पोस्ट सेवा उपलब्ध है.

Next Article

Exit mobile version