पटना-रांची के बाद अब एयर इंडिया को हैदराबाद और रायपुर एयरपोर्ट पर भी नहीं मिलेगा ईंधन, जानिये…

मुंबई : आईओसी की अगुआई में पेट्रोलियम वितरण कंपनियों (ओएमसी) ने बकाये बिलों का भुगतान नहीं करने पर एयर इंडिया को दो और हवाई अड्डों (हैदराबाद एवं रायपुर) पर ईंधन की आपूर्ति निलंबित करने की चेतावनी दी है. इससे हज यात्रा सहित सरकारी विमानन कंपनी की कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. सरकारी स्वामित्व वाली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 31, 2019 9:42 PM

मुंबई : आईओसी की अगुआई में पेट्रोलियम वितरण कंपनियों (ओएमसी) ने बकाये बिलों का भुगतान नहीं करने पर एयर इंडिया को दो और हवाई अड्डों (हैदराबाद एवं रायपुर) पर ईंधन की आपूर्ति निलंबित करने की चेतावनी दी है. इससे हज यात्रा सहित सरकारी विमानन कंपनी की कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. सरकारी स्वामित्व वाली ईंधन विपणन कंपनियां पहले ही पुणे, विशाखापत्तनम, कोचीन, पटना, रांची और मोहाली में एयर इंडिया की उड़ानों को ईंधन की आपूर्ति बंद कर चुकी हैं.

इसे भी देखें : पटना समेत छह एयरपोर्टों पर एयर इंडिया की तेल आपूर्ति रोकी गयी, जानें क्‍या है पूरा मामला

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड का एयर इंडिया पर 4,300 करोड़ रुपये का बकाया है. घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि ईंधन कंपनियों ने एयर इंडिया को ब्याज सहित बकाया राशि के एकमुश्त भुगतान के लिए कहा गया है. अगर एयरलाइन ऐसा करने में विफल रहती है, तो छह सितंबर से हैदराबाद और रायपुर हवाई अड्डों पर भी उसे इंधन की आपूर्ति रोक दी जायेगी. सूत्र ने बताया कि अगर ईंधन की आपूर्ति हैदराबाद में रोकी गयी, तो हज यात्रा सहित अन्य विदेशी गंतव्यों तक एयरलाइन की सेवाएं प्रभावित होंगी.

Next Article

Exit mobile version