FM निर्मला सीतारमण ने CCI से नयी चुनौतियों का सामना करने के लिए कमर कसने को कहा

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) को नयी चुनौतियों के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि बदली आर्थिक व्यवस्था में घरेलू कंपनियों को विदेशी कंपनियों का शिकार बनने से बचाने की जरूरत है. सीतारमण ने सीमा से परे प्रतिस्पर्धा तथा भारतीय उपभोक्ताओं पर इसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2019 4:46 PM

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) को नयी चुनौतियों के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि बदली आर्थिक व्यवस्था में घरेलू कंपनियों को विदेशी कंपनियों का शिकार बनने से बचाने की जरूरत है. सीतारमण ने सीमा से परे प्रतिस्पर्धा तथा भारतीय उपभोक्ताओं पर इसके प्रतिकूल असर का मुद्दा भी उठाया.

इसे भी देखें : रिजर्व बैंक ने किया स्पष्ट : अर्थव्यवस्था में सुस्ती के मद्देनजर रेपो रेट में पहली बार की गयी 0.35 फीसदी की कटौती

सीसीआई की 10वीं वर्षगांठ के मौके पर एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि प्रतिस्पर्धा के संबंध में नियामक स्वत: संज्ञान लेते हुए घरेलू कंपनियों पर विदेशी कंपनियों के प्रभाव की जांच करे. सीतारमण ने यहां कहा कि आपका काम चुनौतियों से भरा है, जिसमें आपको एक साथ भारतीय उपभोक्ताओं की रक्षा करने तथा घरेलू कंपनियों के देश से बाहर स्थित कंपनियों का शिकार बनने से बचाने में हमारा मार्गदर्शन करना है.

सीसीआई के चेयरमैन अशोक कुमार गुप्ता ने कहा कि नियामक डिजिटल बाजार में कथित प्रतिस्पर्धारोधी गतिविधियों के संबंध में उचित तरीके से काम कर रहा है. इस कार्यक्रम को वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने भी संबोधित किया.

Next Article

Exit mobile version