March तक शेयर ब्रोकिंग सेवाएं मुहैया कराने के साथ पेंशन स्कीम बेचेगी Paytm Money

नयी दिल्ली : निवेश के लिए डिजिटल मंच की सुविधा देने वाली फर्म पेटीएम मनी चालू वित्त वर्ष में शेयर ब्रोकिंग सेवा, राष्ट्रीय पेंशन स्कीम (एनपीएस), एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) और अन्य वित्तीय उत्पादों की बिक्री की योजना बना रही है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. पेटीएम मनी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 29, 2019 9:05 PM

नयी दिल्ली : निवेश के लिए डिजिटल मंच की सुविधा देने वाली फर्म पेटीएम मनी चालू वित्त वर्ष में शेयर ब्रोकिंग सेवा, राष्ट्रीय पेंशन स्कीम (एनपीएस), एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) और अन्य वित्तीय उत्पादों की बिक्री की योजना बना रही है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. पेटीएम मनी के पूर्णकालिक निदेशक प्रवीण जाधव ने कहा कि हम शेयर ब्रोकिंग सेवा, ईटीएफ, शेयरों के लिए डिपॉजिटरी खाता, नेशनल पेंशन स्कीम बेचना शुरू करेंगे.

इसे भी देखें : Paytm से भी अब जल्द ही पा सकेंगे फटाफट लोन, MSME और सेल्फ एम्प्लॉयड को होगा फायदा

पेटीएम मनी अपने मंच पर पहले से म्यूचुअल फंड बेचती है और उसका दावा है कि सीधे म्यूचुअल फंड इकाइयों से म्यूचुअल फंड यूनिट की खरीद-फरोख्त में 40 फीसदी सौदे उसके जरिये होते हैं. उन्होंने कहा कि पेटीएम मनी को पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण से मई में पेंशन योजना बेचने और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड से अप्रैल में शेयर ब्रोकिंग सेवा शुरू की अनुमति मिल गयी है.

Next Article

Exit mobile version