भारत में अगले पांच साल का दौरान कीवी फल का निर्यात दोगुना करेगा चिली

चेन्नई : लैटिन अमेरिकी देश चिली ने अपने कीवी फल की खपत और उसके स्वास्थ्य लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सोमवार को प्रचार अभियान शुरू किया. चिली फ्रूट एक्सपोर्ट्स एसोसिएशन के यूरोप, एशिया और पश्चिम एशिया विपणन प्रमुख क्रिश्चियन कारवाजल के मुताबिक, उद्योग की योजना अगले पांच साल में भारत को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 15, 2019 8:47 PM

चेन्नई : लैटिन अमेरिकी देश चिली ने अपने कीवी फल की खपत और उसके स्वास्थ्य लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सोमवार को प्रचार अभियान शुरू किया. चिली फ्रूट एक्सपोर्ट्स एसोसिएशन के यूरोप, एशिया और पश्चिम एशिया विपणन प्रमुख क्रिश्चियन कारवाजल के मुताबिक, उद्योग की योजना अगले पांच साल में भारत को कीवी का निर्यात 2018 के मुकाबले दोगुना करने की है.

इसे भी देखें : ये है वो 10 मुख्य फल एवं सब्जियां जिससे बढ़ता है इम्यून सिस्टम

उन्होंने बताया कि हम भारत में कीवी के लिए अच्छी संभावनाएं देख रहे हैं और हमें वास्तव में कीवी की खपत को बढ़ाने के लिए आयातकों, खुदरा विक्रेताओं और वितरकों से अच्छा समर्थन मिल रहा है. कीवी विटामिन सी, डायट्री फाइबर और पोटेशियम से भरपूर है. कारवाजल ने कहा कि उद्योग अगले पांच साल में कीवी की निर्यात की मात्रा को दोगुना करना चाहता है. 2018 में उसने 9,604 टन कीवी का भारत को निर्यात किया था.

Next Article

Exit mobile version