एशियाई विकास बैंक ने त्रिपुरा में 1,650 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को मंजूरी दी

अगरतला : एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने त्रिपुरा के सात जिलों में बुनियादी ढांचा विकसित करने के लिए 1,650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि एडीबी 1650 करोड़ रुपये देगा, जिसमें से 80 फीसदी राशि अनुदान के रूप में होगी और राज्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 17, 2019 4:17 PM

अगरतला : एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने त्रिपुरा के सात जिलों में बुनियादी ढांचा विकसित करने के लिए 1,650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि एडीबी 1650 करोड़ रुपये देगा, जिसमें से 80 फीसदी राशि अनुदान के रूप में होगी और राज्य सरकार को 20 फीसदी कर्ज का भुगतान करना होगा.

इसे भी देखें : एडीबी देगा झारखंड को 2800 करोड़ रुपये

अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि यह त्रिपुरा में अपनी तरह की पहली एडीबी सहायता प्राप्त बुनियादी ढांचा परियोजना है. परियोजनाओं से सभी जिला मुख्यालय कस्बों को आधुनिक बनाने और भविष्य में पर्यटन एवं व्यापार की संभावनाओं को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. अधिकारी ने बताया कि एडीबी ने शहरी विकास विभाग की ओर से जमा किये गये ढांचागत विकास की 1,650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी है.

इनमें अगरतला को छोड़कर सात अन्य जिला मुख्यालय के कस्बों में पाइपलाइन से पानी की आपूर्ति, भूमिगत जल निकासी, भूमिगत सीवेज प्रबंधन और फुटपाथ वाली सड़कें बनाने का काम शामिल हैं. यह परियोजनाएं जिन कस्बों में विकसित की जानी हैं, उनमें खोवई, अंबासा, धर्मनगर, कैलाशहर, उदयपुर, विश्रामगंज, बेलोनिया आदि शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version