#BoycottAmazon : हिंदू देवताओं के अपमान पर अमेजन से बिफरा सोशल मीडिया

ऑनलाइन शाॅपिंग वेबसाइट अमेजन ने एक बार फिर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का शमर्नाक काम किया है. अमेजन अपनी वेबसाइट पर ऐसे पांवदान (फुटमैट) बेच रही है, जिनपर भगवान शिव और गणेश की तस्वीर छपी हुर्इ है. सोशल मीडिया पर इसका जमकर विरोध हो रहा है और ट्विटर पर #BoycottAmazon ट्रेंड कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 16, 2019 5:27 PM

ऑनलाइन शाॅपिंग वेबसाइट अमेजन ने एक बार फिर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का शमर्नाक काम किया है.

अमेजन अपनी वेबसाइट पर ऐसे पांवदान (फुटमैट) बेच रही है, जिनपर भगवान शिव और गणेश की तस्वीर छपी हुर्इ है. सोशल मीडिया पर इसका जमकर विरोध हो रहा है और ट्विटर पर #BoycottAmazon ट्रेंड कर रहा है.

सोशल मीडिया साइट्स पर लोग Amazon काेखरी-खोटी सुना रहे हैं. यही नहीं, यूजर्स एक-दूसरे से अमेजन के ऐप को अनइंस्टॉल करने के लिए भी कह रहे हैं.

इनप्रोडक्ट्स की बिक्री की पूरी दुनिया के भारतीय समुदाय के लोगों ने आलोचना की है. हालांकि लोगाें के विरोध को देखते हुए अमेजन ने अपनी साइट से इस पांवदान को हटा लिया है, लेकिन इससे भी लोगों को गुस्सा शांत नहीं हुआ है.

https://t.co/SVZDBNOIv2
https://twitter.com/anita_chauhan80/status/1128927880816107520?ref_src=twsrc%5Etfw
https://t.co/14QaGqplku
https://twitter.com/SwamiGeetika/status/1128925715108311041?ref_src=twsrc%5Etfw
https://t.co/8krtX370fQ

ट्विटर पर एक यूजर ने अमेजन कीऐसी कारस्तानियों की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया है – Amazon ऐसा कई बार कर चुका है लेकिन हम अपनी गलतियों से कभी नहीं सीखते हैं और बार-बार भरोसा कर लेते हैं.

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा है – Amazon को सबक सिखाने का यही तरीका है की इसे बुरी रेटिंग दी जाए. साथ ही इसका एेप अनइंस्टॉल कर दिया जाए.

एक अन्य यूजर ने लिखा – Amazon को किसी की भावनाओं की परवाह नहीं है. अमेजन का ऐसा करना धार्मिक भावनाओं को आहत करना है और ये हिंदू देवताओं का अनादर भी है.हमें ऐसी वेबसाइट को सपोर्ट नहीं करना चाहिए.

गौरतलब है कि अमेजन द्वारा भारतीय भावनाआें को ठेस पहुंचाने का यह मामला पहला नहीं है. इससे पहले अपनी शाॅपिंग साइट पर तिरंगे की तस्वीर छपे पांवदान आैर महात्मा गांधी की तस्वीर छपी हवार्इ चप्पल बेच रहा था. तब भी यूजर्स ने जबरदस्त तरीके से इसका विरोध किया था, जिसके बाद कंपनी ने अपनी वेबसाइट से ये विवादित प्रोडक्ट्स हटा लिये थे.

Next Article

Exit mobile version