भारत में 10,000 रिटेल स्टोर खोलेगी चीन की Xiaomi, बाजार में 50 फीसदी तक हिस्सेदारी पर नजर

नयी दिल्ली : चीन की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी शिओमी ने बुधवार को उम्मीद जतायी है कि इस साल के अंत तक भारत में उसकी 10,000 खुदरा दुकानें होंगी और ऑफलाइन माध्यम से उसके कारोबार में 50 फीसदी तक हिस्सेदारी होगी. भारत में 2014 में केवल ऑनलाइन ब्रांड के रूप में कदम रखने वाली शिओमी देश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 24, 2019 4:36 PM

नयी दिल्ली : चीन की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी शिओमी ने बुधवार को उम्मीद जतायी है कि इस साल के अंत तक भारत में उसकी 10,000 खुदरा दुकानें होंगी और ऑफलाइन माध्यम से उसके कारोबार में 50 फीसदी तक हिस्सेदारी होगी. भारत में 2014 में केवल ऑनलाइन ब्रांड के रूप में कदम रखने वाली शिओमी देश में ‘एमआई स्टूडियो’ के नाम से खुदरा दुकानों की शुरुआत कर रही है.

इसे भी देखें : विरोध के बीच चीनी मोबाइल कंपनी शिओमी ने भारत में 18 दिनों में बेचे रिकार्ड 10 लाख हैंडसेट

शिओमी के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मनु जैन ने संवाददाताओं से यहां कहा कि करीब दो साल पहले हमें लगा कि ऑनलाइन बिक्री में हमारी हिस्सेदारी 50 फीसदी है, लेकिन हमारी ऑफलाइन बिक्री ना के बराबर है. यही वजह है कि हमने अपना ऑफलाइन विस्तार शुरू किया. कंपनी के वर्तमान में तीनों प्रारूपों-एमआई होम्स (75 अनुभव केंद्र), एमआई प्रेफर्ड पार्टनर्स (खुदरा दुकानें) और एमआई स्टोर (छोटे शहरों) में 6,000 से अधिक खुदरा दुकानें हैं.

जैन ने कहा कि 2019 के आखिर तक हमारा लक्ष्य इन चारों ऑफलाइन माध्यमों के जरिये 10,000 से अधिक खुदरा दुकानें खोलने की है. इस साल के अंत तक हमारे स्मार्टफोन की कुल बिक्री में ऑफलाइन माध्यमों का योगदान 50 प्रतिशत तक रहने की उम्मीद है.

Next Article

Exit mobile version