भारत-पाक सीमा पर तनाव के बढ़ने पर उत्तर भारत के कई हवाई अड्डों से 65 उड़ान रद्द

मुंबई : सीमा पर पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के चलते बुधवार को उत्तर भारत के कई हवाईअड्डों से वाणिज्यिक उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया गया. इससे विभिन्न हवाई अड्डों से करीब 65 उड़ानें रद्द की गयीं. इनमें कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं. उड़ान भरने पर सुबह करीब चार घंटे के लिए लगाये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2019 10:26 PM

मुंबई : सीमा पर पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के चलते बुधवार को उत्तर भारत के कई हवाईअड्डों से वाणिज्यिक उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया गया. इससे विभिन्न हवाई अड्डों से करीब 65 उड़ानें रद्द की गयीं. इनमें कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं. उड़ान भरने पर सुबह करीब चार घंटे के लिए लगाये गये इस प्रतिबंध के चलते अकेले दिल्ली से 47 उड़ानें रद्द की गयीं. वहीं, श्रीनगर, जम्मू, अमृतसर, देहरादून, लेह, पठानकोट और शिमला समेत अन्य हवाईअड्डों पर हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) के नागरिक उड़ान गतिविधियों को रोकने से मुंबई से 16 उड़ानों का परिचालन नहीं किया जा सका.

इसे भी देखें : …और इधर, तेल कंपनियों ने सेना को निर्बाध फ्यूल सप्लाई के लिए जम्मू-कश्मीर की ओर रवाना किये टैंक

हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में रद्द की गयीं 47 उड़ानों में से 25 को यहां से उड़ान भरनी था, जबकि 22 को यहां उतरना था. वहीं, मुंबई हवाईअड्डे के अधिकारियों के अनुसार, 16 में से आठ उड़ानों का आगमन और आठ का प्रस्थान रद्द किया गया. इसके अलावा, दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों समेत चार उड़ानों का मार्ग दिल्ली के लिए बदल दिया गया.

स्पाइस जेट का कहना है कि वह रद्द की गयी उड़ानों के यात्रियों को पूरा किराया वापस करेगी. हालांकि, उसने रद्द हुई उड़ानों की संख्या नहीं बतायी है. वहीं, जो लोग उड़ान रद्द करने पर रिफंड के लिए आवेदन नहीं करेंगे, वह किसी दूसरी उड़ान के लिए बिना अतिरिक्त शुल्क के फिर से टिकट बुक करा सकते हैं. कंपनी गुरुवार तक काबुल की सेवा नहीं चलायेगी. वहीं, विस्तार ने ट्वीट कर कहा है कि वह गुरुवार से अमृतसर, जम्मू, चंडीगढ़, श्रीनगर और लेह से नियमित सेवाएं चालू करेगी.

Next Article

Exit mobile version