उदय कोटक ने रिजर्व बैंक बोर्ड के फैसले को अर्थव्यवस्था के लिए बताया सकारात्मक

मुंबई : वरिष्ठ बैंकर उदय कोटक ने भारतीय रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल की हालिया बैठक में लिये गये फैसलों का स्वागत किया है. कोटक ने बुधवार को कहा कि ये फैसले अर्थव्यवस्था की दृष्टि से सकारात्मक हैं. सोमवार को केंद्रीय बैंक के बोर्ड की नौ घंटे तक चली मैराथन बैठक के बाद कई फैसले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2018 3:16 PM

मुंबई : वरिष्ठ बैंकर उदय कोटक ने भारतीय रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल की हालिया बैठक में लिये गये फैसलों का स्वागत किया है. कोटक ने बुधवार को कहा कि ये फैसले अर्थव्यवस्था की दृष्टि से सकारात्मक हैं. सोमवार को केंद्रीय बैंक के बोर्ड की नौ घंटे तक चली मैराथन बैठक के बाद कई फैसले लिये गये. इनमें छोटे एवं मझोले उद्योग के कर्ज लेने वालों की योजना का पुनर्गठन तथा कुल 25 करोड़ रुपये तक की ऋण सुविधा के अलावा बैंकों को पूंजी पर्याप्तता नियमों में कुछ ढील देना शामिल है.

इसे भी पढ़ें : उदय कोटक ने किया आगाह : स्माॅल इंडस्ट्री से शुरू हो सकता है कर्ज डूबने का अगला सिलसिला

कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के एचआर सम्मेलन के मौके पर संवाददाताओं से अलग से बातचीत में कहा कि मुझे खुशी है कि बैठक के कुछ सकारात्मक नतीजे आये, जिनसे आखिरकार अर्थव्यवस्था को ही मदद मिलेगी. मुझे इस बात पर भी संतोष है कि बोर्ड में बहस हुई. मैं बोर्ड के फैसलों का सम्मान करता हूं.

रिजर्व बैंक के बोर्ड ने रिजर्व बैंक के आर्थिक पूंजी ढांचे (ईसीएफ) की समीक्षा के लिए समिति गठित करने की घोषणा की है. इससे पहले, अपने संबोधन में कोटक ने कहा कि दीर्घावधि में नेतृत्वकारी और उत्तराधिकार योजना सुनिश्चित करने में बोर्ड की भूमिका का महत्व बढ़ेगा.

Next Article

Exit mobile version