IMC में मुकेश अंबानी ने कहा, Jio फाइबर से फिक्स्ड ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में टॉप तीन देशों में शामिल हो जायेगा भारत

नयी दिल्ली : मोबाइल पर इंटनेट सुविधाओं के उपयोग के मामले में भारत को नंबर एक देश बनाने में अग्रणी भूमिका निभाने वाली सेवा प्रदाता रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को कहा कि जियो के फाइबर आधारित ब्रॉडबैंड से देश फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड डाटा का इस्तेमाल करने वाले शीर्ष तीन देशों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 25, 2018 4:20 PM

नयी दिल्ली : मोबाइल पर इंटनेट सुविधाओं के उपयोग के मामले में भारत को नंबर एक देश बनाने में अग्रणी भूमिका निभाने वाली सेवा प्रदाता रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को कहा कि जियो के फाइबर आधारित ब्रॉडबैंड से देश फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड डाटा का इस्तेमाल करने वाले शीर्ष तीन देशों में शामिल हो सकता है. फिलहाल, इस मामले में भारत 135वें स्थान पर है.

इसे भी पढ़ें : Jio Giga Fiber के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, मिलेगी दूसरों से 10 गुना ज्यादा इंटरनेट स्पीड…

मुकेश अंबानी ने साल 2016 में बेहद कम दर पर मोबाइल डेटा के साथ निशुल्क फोन कॉल और एसएमएस सुविधा की पेशकश करके जियो ने दूरसंचार उद्योग में नयी क्रांति की शुरुआत की थी. इस समय भारत भारत मोबाइल इंटरनेट पर डेटा का सर्वाधिक इस्तेमाल करने वाला देश है. मोबाइल क्षेत्र के बाद अब जियो अपने महत्वाकांक्षी फाइबर केबल लाइनों पर आधारित ब्रॉडबैंड सेवाओं को लागू करने की दिशा में काम कर रहा है.

अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) को संबोधित करते हुए कहा कि पहले दिन से जियो गीगाफाइबर फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड और मोबाइल डेटा प्रौद्योगिकी के पूरे संगम वाली सुविधा उपलब्ध करायेगा. इस दौरान भारतीयों को घर से बाहर जाने पर 4जी और 5जी तकनीक का लाभ मिलेगा या घर पर रहने पर वाईफाई की सुविधा मिलेगी.

हर परिसर को उच्च गुणवत्ता के नेटवर्क से जोड़ने का लक्ष्य जाहिर करते हुए अंबानी ने कहा कि इस कदम से मोबाइल डेटा के इस्तेमाल के क्षेत्र में मिली सफलता को फिक्स्ड ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में भी दोहराने के अवसर हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि फिक्स्ड ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में भारत 135वें स्थान से शीर्ष तीन देशों में इतनी तेजी के साथ शामिल हो जायेगा कि पूरी दुनिया चकित रह जायेगी.

Next Article

Exit mobile version