PNB Scam मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, चोकसी और अन्य की 218 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 13,000 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में मेहुल चोकसी समेत अन्य की 218 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. अधिकारियों ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत यह कार्रवाई की गयी है. जांच एजेंसी के मुंबई कार्यालय ने सपंत्ति जब्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2018 7:11 PM

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 13,000 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में मेहुल चोकसी समेत अन्य की 218 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. अधिकारियों ने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत यह कार्रवाई की गयी है. जांच एजेंसी के मुंबई कार्यालय ने सपंत्ति जब्त की कार्रवाई के तीन अस्थायी आदेश जारी किये थे.

इसे भी पढ़ें : SBI ने नीरव मोदी समूह की तीन कंपनियों के खातों पर रोक लगायी

उन्होंने कहा कि जिन संपत्तियों को जब्त किया गया है वह भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी, मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के अमेरिका में रहने वाले करीबी सहयोगी मिहिर भंसाली और एपी जेम्स तथा ज्वेलरी पार्क कंपनी के नाम है. जब्त की गयी संपत्तियों की कीमत 218.46 करोड़ रुपये है.

पंजाब नेशनल बैंक के साथ 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ जांच कर रही है. सीबीआई भी इस मामले में जांच कर रही है। दोनों कारोबारी देश से छोड़कर भाग गये हैं. हाल में चोकसी के एंटीगुआ और बरबुडा के होने की बात सामने आयी थी.

Next Article

Exit mobile version