PanCard Club की संपत्ति और गाड़ियों की नीलामी करेगा सेबी

नयी दिल्ली : भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने पैनकार्ड क्लब की कुछ और संपत्तियों और लक्जरी वाहनों को नीलामी के लिए रखा है. यह कार्रवाई कंपनी की योजनाओं में निवेश करने वालों का 7,000 करोड़ रुपये से अधिक धन वसूल करने के सिलसिले में की गयी है. बताया जा रहा है कि वाहनों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 18, 2018 6:46 PM

नयी दिल्ली : भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने पैनकार्ड क्लब की कुछ और संपत्तियों और लक्जरी वाहनों को नीलामी के लिए रखा है. यह कार्रवाई कंपनी की योजनाओं में निवेश करने वालों का 7,000 करोड़ रुपये से अधिक धन वसूल करने के सिलसिले में की गयी है. बताया जा रहा है कि वाहनों की नीलामी दो अगस्त को हो सकती है. बाजार नियामक सेबी ने दिसंबर से जून के बीच कंपनी की 77 परिसंपत्तियों को नीलाम किया था. इनका कुल आरक्षित मूल्य 4500 करोड़ रुपये से अधिक था.

सेबी की बुधवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक, वह पैनकार्ड क्लब की और 43 परिसंपत्तियों और पांच वाहनों की नीलामी करायेगा. वाहनों में मर्सडीज बेंज, टोयोटा इनोवा और हुंडई वर्ना शामिल हैं, जो कंपनी के नाम खरीदी गयी है. नीलामी के लिए रखी गयी अन्य परिसंपत्तियों में होटल, रिसॉर्ट, बंगले, एक फ्लैट, भूखंड और कार्यालय शामिल हैं, जो महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, हरियाणा, उत्तराखंड, गोवा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में फैली हैं.

अधिसूचना के अनुसार, वाहनों की नीलामी दो अगस्त को हो सकती है, लेकिन संपत्ति की नीलामी के लिए कोई तिथि नहीं दी गयी है. पैनकार्ड क्लब सेबी फरवरी 2016 के आदेशानुसार निवेशकों का पैसा लौटाने में विफल रही है, जिसके तहत यह कार्रवाई की गयी है. उसने 2002-03 से 2013-14 के बीच लोगों को नियमित पर्यटन सुविधाएं मुहैया कराने की योजनाओं में अंशदान के नाम पर 51,55,516 निवेशकों से 7,035 करोड़ रुपये जुटाये थे.

Next Article

Exit mobile version