डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में ट्रक मालिकों का बेमियादी चक्का जाम, बढ़ सकती है महंगाई

नयी दिल्ली : डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ देश के ट्रक मालिकों ने सोमवार से अनिश्चतकालीन राष्ट्रव्यापी हड़ताल शुरू कर दी है. ऑल इंडिया कन्फेडरेशन ऑफ गुड्स व्हिकल्स ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्ना रेड्डी ने बताया कि डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2018 5:20 PM

नयी दिल्ली : डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ देश के ट्रक मालिकों ने सोमवार से अनिश्चतकालीन राष्ट्रव्यापी हड़ताल शुरू कर दी है. ऑल इंडिया कन्फेडरेशन ऑफ गुड्स व्हिकल्स ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्ना रेड्डी ने बताया कि डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ सोमवार सुबह से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हुई. तत्काल प्रभाव से लगभग 90 लाख ट्रकों का सड़क से दूर रहने की उम्मीद है और देशभर में लगभग 60 फीसदी से ज्यादा ट्रक सड़कों पर नहीं उतरेंगे.

इसे भी पढ़ें : आखिरकार पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने को सरकार हो गयी तैयार, मगर…!

रेड्डी ने कहा कि सरकार का तर्क यह है कि ईंधन की कीमत में वृद्धि अंतरराष्ट्रीय कीमतों के कारण हुई, लेकिन हमें लगता है कि मूल्य वृद्धि का कारण अंतरराष्ट्रीय कीमतें नहीं, बल्कि केंद्र और राज्यों द्वारा लगाये गये उच्च कर हैं. डीजल की कीमतों और पेट्रोलियम उत्पादों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में शामिल करने की मांग करते हुए पश्चिम बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सजल घोष ने कहा कि राज्य में हड़ताल को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, जहां लगभग 3.5 लाख ट्रक सड़कों से नदारद हैं.

रेड्डी ने कहा कि इसके अलावा ट्रक मालिकों ने बीमा नियामक विकास प्राधिकरण से थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में कटौती करने का भी अनुरोध किया है. हड़ताल के कारण रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना है.

Next Article

Exit mobile version