Mega Food Park : पतंजलि को केंद्र से मिला 15 दिन का अतिरिक्त समय

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश में 6000 करोड़ रुपये के प्रस्तावित मेगा फूड पार्क बनाने की अंतिम मंजूरी के लिए पतंजलि आयुर्वेद को भूमि अधिग्रहण जैसी शर्तों को पूरा करने को लेकर 15 और दिन का समय दिया है. आवश्यक शर्तों को पूरा करने की समयसीमा शुक्रवार को यानी 15 जून को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2018 6:12 PM

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश में 6000 करोड़ रुपये के प्रस्तावित मेगा फूड पार्क बनाने की अंतिम मंजूरी के लिए पतंजलि आयुर्वेद को भूमि अधिग्रहण जैसी शर्तों को पूरा करने को लेकर 15 और दिन का समय दिया है. आवश्यक शर्तों को पूरा करने की समयसीमा शुक्रवार को यानी 15 जून को समाप्त हो रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय से पतंजलि को अधिक समय देने तथा समयसीमा को 30 जून तक बढ़ाने का अनुरोध किया था.

इसे भी पढ़ें : पतंजलि की धमकी के बाद CM आदित्यनाथ ने की बालकृष्ण से बात, यूपी में ही रहेगा फूड पार्क

खाद्य प्रसंस्करण सचिव जेपी मीणा ने कहा कि चूंकि कंपनी पहले ही कदम उठा रही है और शर्तों को पूरा करने के लिए 15 दिन के अतिरिक्त समय की मांगी है, मंत्रालय अनुरोध के हिसाब से समय दे देगा. इसमें कोई दिक्कत ही नहीं है. उन्होंने कहा कि मुद्दे को मंत्रालय की स्वीकृति समिति के सामने रखा जायेगा.

मीणा ने कहा कि हमारा उद्देश्य यह तय करना है कि परियोजना शुरू हो. हम इसे रद्द करने का कारण नहीं खोज रहे हैं. हम अतिरिक्त 15 दिन का समय देंगे. पतंजलि ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे 425 एकड़ जमीन में 6000 करोड़ रुपये की लागत से फूड पार्क बनाने का प्रस्ताव दिया था.

Next Article

Exit mobile version