एक पेज में दाखिल कर पायेंगे जीएसटी : अधिया

नागपुर : केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया ने आज कहा कि माल एवं सेवा कर (जीएसटी) दाखिल करने के लिए एक पृष्ठ की प्रणाली अगले तीन से छह महीने में तैयार हो जाएगी जिससे मौजूदा समस्याओं से निजात मिलेगी. मंत्री स्तरीय समिति की 17 अप्रैल को हुई बैठक में एक पृष्ठ की नई सरलीकृत जीएसटी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 20, 2018 10:51 PM

नागपुर : केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया ने आज कहा कि माल एवं सेवा कर (जीएसटी) दाखिल करने के लिए एक पृष्ठ की प्रणाली अगले तीन से छह महीने में तैयार हो जाएगी जिससे मौजूदा समस्याओं से निजात मिलेगी. मंत्री स्तरीय समिति की 17 अप्रैल को हुई बैठक में एक पृष्ठ की नई सरलीकृत जीएसटी दाखिल करने की प्रणाली लाने का फ्रैसला किया गया था.

इसके तहत आपूर्तिकर्ता द्वारा बिक्री बीजक अपलोड करने के बाद अस्थायी आधार पर क्रेडिट दिया जा सकेगा. जीएसटी -1 और जीएसटी -3 ( बी ) में कुछ खामियों के सवाल पर अधिया ने कहा कि हम जीएसटी -1 और जीएसटी -3 बी की जांच कर रहे हैं. इसमें कुछ खामी है जिसे दूर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि तीन से छह महीने में नई प्रणाली आ जाएगी , जिससे पूरी प्रक्रिया सुगम हो सकेगी. अधिया यहां राष्ट्रीय प्रत्यक्ष कर अकादमी में भारतीय राजस्व सेवा के 70 वें बैच के दीक्षांत समारोह को संबोधित करने आए थे.

Next Article

Exit mobile version