2 घंटे से ज्‍यादा विलंब हुई तो दुरंतो, राजधानी एक्‍सप्रेस के यात्रियों को मुफ्त मिलेगा पानी

नयी दिल्ली : अगर आप राजधानी और दुरंतो ट्रेन से सफर करते हैं और ट्रेन के देरी से चलने की वजह से आपकी यात्रा में 20 घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है तो आपको पानी की एक अतिरिक्त बोतल दी जायेगी. रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. प्रीमियम ट्रेनों में सफर करने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 20, 2018 10:54 AM

नयी दिल्ली : अगर आप राजधानी और दुरंतो ट्रेन से सफर करते हैं और ट्रेन के देरी से चलने की वजह से आपकी यात्रा में 20 घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है तो आपको पानी की एक अतिरिक्त बोतल दी जायेगी. रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. प्रीमियम ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को एक बोतल रेल नीर पानी मुफ्त दिया जाता है. वहीं ट्रेन के दो घंटे या उससे ज्‍यादा विलंब होने पर अब अतिरिक्‍त पानी दिया जायेगा.

फिलहाल, राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों से सफर करने वाले मुसाफिरों को सीट पर बैठते ही रेल नीर की पानी की एक बोतल और डिस्पोजेबल कप मिलता है. अगर उनकी यात्रा में 20 घंटे या इससे ज्यादा का समय लगता है, तो उन्हें एक और पानी की बोतल निशुल्क मिलेगी.

बोर्ड की ओर से कल जारी परिपत्र में कहा गया है कि ट्रेन के दो घंटे से ज्यादा देरी से चलने और यात्री के कुल यात्रा समय में 20 घंटे से ज्यादा लगने पर यात्री को रेल नीर की पानी की एक और बोतल मुफ्त दी जानी चाहिए. एक अधिकारी ने बताया कि अगर कोई यात्री नयी दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्‍सप्रेस से सफर करता है तो उसकी यात्रा का वक्त करीब 19 घंटे का है.

नये परिपत्र के मुताबिक, अगर वह 20 घंटे से ज्यादा वक्त की यात्रा करके अपने गंतव्य पर दो घंटे से अधिक देरी से पहुंचता है तो उसे रेल नीर की अतिरिक्त बोतल मिलेगी.

Next Article

Exit mobile version