PNB घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी का CBI को जवाब, नहीं आ सकता भारत, मेरा पासपोर्ट क्‍यों सस्‍पेंड किया

नयी दिल्‍ली : पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाला के मुख्‍य आरोपियों में से एक गीतांजलि जेम्स के प्रमुख मेहुल चोकसी ने एक बार फिर भारत आने से इंकार किया है. चोकसी ने सीबीआई को पत्र भेजकर कहा कि वह स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से भारत नहीं आ सकता और यहां उसको खतरा भी है. चोकसी ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2018 1:36 PM

नयी दिल्‍ली : पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाला के मुख्‍य आरोपियों में से एक गीतांजलि जेम्स के प्रमुख मेहुल चोकसी ने एक बार फिर भारत आने से इंकार किया है. चोकसी ने सीबीआई को पत्र भेजकर कहा कि वह स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से भारत नहीं आ सकता और यहां उसको खतरा भी है. चोकसी ने कहा कि सीबीआई के प्रति उसके मन में सम्‍मान है इसलिए वह सीबीआई के नोटिस पर प्रतिक्रिया देता है.

करीब 13000 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल मेहुल चोकसी को सीबीआई ने जांच में सहयोग करने और भारत आने के लिए नोटिस भेजा था. उसी नोटिस के जवाब में चोकसी ने सीबीआई पर पत्र भेजा है. चोकसी ने पत्र में लिखा कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने उससे संपर्क नहीं किया और उसका पासपोर्ट भी निलंबित है.

चोकसी ने कहा कि अभी तक मेरा पासपोर्ट सस्पेंड ही है. जो कि एक चिंता का विषय है. आरोपों में घिरे चोकसी ने सीबीआई और ईडी से सवाल पूछा कि मैं पूछना चाहता हूं कि मैं कैसे भारत की सुरक्षा के लिए खतरा हूं और मेरा पासपोर्ट क्यों निलंबित किया गया है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट है. इससे पहले घोटाले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने भी सीबीआई जांच में सहयोग से इंकार कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version