इंडस्ट्रीयल एक्टिविटी बढ़ने से रिकाॅर्ड हार्इ पर बंद हुआ शेयर बाजार

मुंबई : चौतरफा लिवाली समर्थन के चलते घरेलू शेयर बाजारों में आज लगातार तीसरे दिन तेजी जारी रही. बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स सोमवार को 251 अंक चढ़कर नयी रिकाॅर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ. कारोबारियों का कहना है कि कंपनियों के बेहतर परिणाम तथा वृहद् आर्थिक आंकड़ों से ​उत्साहित निवेशकों ने लिवाली पर जोर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2018 4:53 PM

मुंबई : चौतरफा लिवाली समर्थन के चलते घरेलू शेयर बाजारों में आज लगातार तीसरे दिन तेजी जारी रही. बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स सोमवार को 251 अंक चढ़कर नयी रिकाॅर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ. कारोबारियों का कहना है कि कंपनियों के बेहतर परिणाम तथा वृहद् आर्थिक आंकड़ों से ​उत्साहित निवेशकों ने लिवाली पर जोर दिया.

इसे भी पढ़ेंः शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी नयी ऊंचाई पर, इन शेयरों की कीमतों में आयी तेजी

बीएसई का 30 शेयर आधारित सेंसेक्स सोमवार को 251.12 अंक चढ़कर 34,843.51 अंक पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्टाॅक एक्सेंचज का निफ्टी 60.30 अंक चढ़कर 10,741.55 अंक पर बंद हुआ. बाजार सूत्रों का कहना है कि अन्य एशियाई बाजारों से मजबूत संकेतों तथा ब्लूचिप कंपनियों के बेहतर वित्तीय परिणामों से बाजार धारणा को बल मिला.

इसके साथ ही, औद्योगिक उत्पादन वृद्धि के बेहतर आंकड़ों का भी बाजार पर अनुकूल असर रहा. ये आंकड़े शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद जारी हुए थे. बीएसई का 30 शेयर आधारित सेंसेक्स सुबह 34,687.21 अंक पर मजबूत खुला. कारोबार के दौरान यह 34,963.69 अंक की नयी रिकाॅर्ड ऊंचाई को छू गया.

Next Article

Exit mobile version