अब ऑफलाइन भी दाखिल कर पायेंगे जीएसटीआर-3बी

नयी दिल्ली : जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) ने शुरुआती जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल करने के लिए व्यवसायों के लिए एक एक्सेल आधारित ऑफलाइन सुविधा की शुरुआत है. करदाता जीएसटीएन के पोर्टल पर डाउनलोड सेक्शन में जाकर ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते हैं और डेटा भरने के बाद उसे जीएसटी पोर्टल पर अपलोड किया जा सकता है. जीएसटीएन ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2017 8:44 AM

नयी दिल्ली : जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) ने शुरुआती जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल करने के लिए व्यवसायों के लिए एक एक्सेल आधारित ऑफलाइन सुविधा की शुरुआत है. करदाता जीएसटीएन के पोर्टल पर डाउनलोड सेक्शन में जाकर ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते हैं और डेटा भरने के बाद उसे जीएसटी पोर्टल पर अपलोड किया जा सकता है.

जीएसटीएन ने अपने बयान में कहा, जीएसटी पोर्टल पर रिटर्न अपलोड करने के बाद करदाता प्रपत्र का पूर्वावलोकन, पूर्ण औपचारिकताएं और डिजिटल हस्ताक्षर या इलेक्ट्रॉनिक सत्यापन कोड का उपयोग करके जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल कर सकते हैं. जीएसटीएन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश कुमार ने कहा, यह सुविधा, त्रुटि की संभावना को कम करने और करदाताओं को जीएसटीआर 3बी दाखिल करने से पहले उसमें भर गए विवरण को सत्यापित करने का अवसर प्रदान करेगी.

Next Article

Exit mobile version