#JeepCompass : Jeep ने 15 लाख में लांच की दमदार SUV , जानें इसकी बेजोड़ खूबियां…!

अमेरिकी कंपनी फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल (FCA) जीप ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित SUV कंपस को लांच कर दिया है. भारत में इस SUV की कीमत 14.95 लाख रुपये से लेकर 20.65 लाख रुपये तक होगी. इसे पेट्रोल और डीजल, इंजन ऑप्शंस में पेश किया गया है. दमदार पावरइस SUV में लगा पेट्रोल इंजन 162PS का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 31, 2017 6:01 PM

अमेरिकी कंपनी फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल (FCA) जीप ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित SUV कंपस को लांच कर दिया है. भारत में इस SUV की कीमत 14.95 लाख रुपये से लेकर 20.65 लाख रुपये तक होगी. इसे पेट्रोल और डीजल, इंजन ऑप्शंस में पेश किया गया है.

दमदार पावर
इस SUV में लगा पेट्रोल इंजन 162PS का पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसका डीजल इंजन 173PS का पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. वहीं, इसके पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड DCT का भी ऑप्शन है. भारत में इसे 2-व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन में लांच किया गया है. बतातेचलें कि मेड इन इंडिया व्हीकल कंपस भारत में जीप की सबसे सस्ती गाड़ी है. कंपस को 3 ट्रिम और 5 कलर वेरिएंट्स में पेश किया गया है.

फॉक्सवैगन ने भारत में धूम मचाने के लिए लॉन्‍च किया Tiguan SUV, शुरुआती कीमत 28 लाख रुपये

प्रीमियम फीलिंग
15से20 लाख की कीमत में 5 सीट वाली कंपस जीप की एक अफॉर्डेबल गाड़ी है. यह जीप की पिछली प्रीमियम एसयूवी गाड़ियों ग्रैंड शेरोकी और रैंगलर के मुकाबले काफी सस्ती है. यह इन गाड़ियों से छोटी भी है लेकिन क्रोम ग्रिल्स, शार्प जेनन हेडलाइट्स, बड़ा वील आर्क, विंडो लाइन क्रोम और खूबसूरत टेल लाइट्स कंपस को प्रीमियम फीलिंग देते हैं.

शानदार इंटीरियर्स
इंटीरियर्स की बात करें, तो कंपस के केबिन में सीटों पर स्काय ग्रे कलर का मैकिनली लेदर लगा है और सीट्स को अच्छा सपोर्ट दिया गया है. 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम का टच अपने क्लास में बेहतर है. इसके अलावा, कंपस में ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो भी दिया गया है, जिनके साथ वॉइस कमांड और ब्लूटूथ ऑडियो स्ट्रीमिंग जैसे फीचर्स दिये गये हैं. कंपस में कुल 6 स्पीकर्स हैं.

फिएट पेश करेगी पहली मेड-इन-इंडिया जीप Compass, जानें इसके पावरफुल फीचर्स आैर कीमत
50 सेफ्टी फीचर्स
सुरक्षा की बात करें, तो कंपस के सभी वेरिएंट्स में 50 दमदार सेफ्टी फीचर्स दिये गये हैं. इनमें ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, पैनिक ब्रेक असिस्ट और 6 एयरबैग्स शामिल हैं.

सर्विस आउटलेट्स
बात करें सर्विस की, तो कंपनी ने आनेवाले 2 से 4 महीनों के भीतर देश भर में 60 से अधिक आउटलेट्स खोलने की बात कही है.

इनसे है टक्कर
14.95 लाख से 20.55 लाख रुपये की एक्स-शोरूम प्राइस रेंज में इस कार की सीधी टक्कर Hyundai Creta और Tucson जैसी एसयूवी से होगी. यही नहीं Ford Endeavour और Toyota Fortuner को भी इससे कड़ा मुकाबला मिलने की उम्मीद है.

Next Article

Exit mobile version