छह महीने के अंदर टाटा का हो जायेगा एयर इंडियाः अरविंद पनगढ़िया

नयी दिल्ली: नीति आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगगढ़िया ने एयर इंडिया को घाटे से उबारने के लिए टाटा समूह के हाथों हिस्सेदारी बिक्री का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि एयर इंडिया का निजीकरण कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि उसके कर्ज का स्तर अब ढोने के लायक नहीं है. उन्होंने कहा कि इस विमानन कंपनी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 23, 2017 10:30 AM

नयी दिल्ली: नीति आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगगढ़िया ने एयर इंडिया को घाटे से उबारने के लिए टाटा समूह के हाथों हिस्सेदारी बिक्री का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि एयर इंडिया का निजीकरण कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि उसके कर्ज का स्तर अब ढोने के लायक नहीं है. उन्होंने कहा कि इस विमानन कंपनी के भावी कार्यक्रम पर सरकारी कार्रवार्इ छह महीने में होने की संभावना है.

इस खबर को भी पढ़ेंः नीति आयोग की सलाह, IAS की जगह प्राइवेट सेक्टर से एक्सपर्ट लाये सरकार

सरकार घाटे में चल रही इस राष्ट्रीय विमानन कंपनी की स्थिति सुधारने के लिए संभावित निजीकरण समेत विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही हैं. समझा जाता है कि टाटा समूह एयर इंडिया में हिस्सेदारी खरीद सकता है. पनगढ़िया ने कहा कि मैं सोचता हूं कि एयर इंडिया कहां खड़ी है, यह बिल्कुल अस्तित्व का मामला है.
इस खबर को भी पढ़ेंःशिपिंग काॅरपोरेशन को बेचने की तैयारी में सरकार, नीति आयोग ने की है सिफारिश
सरकार के आंकड़ों के अनुसार, कंपनी का कर्ज पहले ही करीब 52,000 करोड़ रुपये का है और हम रोजाना उसमें 4,000 करोड़ रुपये ऋण जोड़ रहे हैं , यह बिल्कुल ही वहन योग्य नहीं है. एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि आखिर में मैं सोचता हूं कि इस विमानन कंपनी को निजी हाथों में जाना चाहिए. वैसे एयर इंडिया के भावी कार्यक्रम चर्चा चल रही है, लेकिन नीति आयोग ने इसके पूर्ण निजीकरण की सिफारिश की है.

Next Article

Exit mobile version