गूगल का नया फीचर Copyless Paste : बिना कॉपी किये पेस्ट होगा कंटेंट

नयी दिल्ली : गूगल ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है़ ‘कॉपीलेस पेस्ट’ नाम के इस फीचर की खासियत यह है कि इसके तहत क्रोम पर आप जो भी सर्च करेंगे, बाद में इस्तेमाल होनेवाले संबंधित ऐप्स में उसे पेस्ट करनेका ऑप्शन अपने आप आ जाएगा. इस फीचर को क्रोम के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 25, 2017 10:00 AM

नयी दिल्ली : गूगल ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है़ ‘कॉपीलेस पेस्ट’ नाम के इस फीचर की खासियत यह है कि इसके तहत क्रोम पर आप जो भी सर्च करेंगे, बाद में इस्तेमाल होनेवाले संबंधित ऐप्स में उसे पेस्ट करनेका ऑप्शन अपने आप आ जाएगा.

इस फीचर को क्रोम के फ्लैग सबसेक्शन (chrome://flags) पर एक्सेस किया जा सकता है. और ये बाद में ब्राउजर के वर्जन 59 में उपलब्ध रहेगा.

अपनों के साथ होने का एहसास करायेगा फेसबुक का 360 डिग्री वर्चुअल रियलिटी कैमरा

‘Copyless Paste’ फीचर को यूज करने के लिए क्रोम का एक्सपेरिमेंटल वर्जन Chrome Canary इंस्टॉल करना होगा. इसमें क्रोम के अंदर Flags में जाने पर यह फीचर दिखेगा.

XDA डेवेलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जैसा कि इसका नाम रखा गया है ‘कॉपीलेस पेस्ट’ इससे यह महसूस होता है कि यह फीचर खुदबखुद जरूरी जानकारियों को कॉपी कर लेगा और जहां जरूरत महसूस होगी, वहां इस जानकारी को पेस्ट करने के लिए सुझाव देगा.

फीचर से जुड़ी जानकारी के मुताबिक, यह फीचर कुछ इस तरह काम करेगा कि जैसे आपने किसी रेस्टोरेंट की वेबसाइट को सर्च किया और उसके बाद आप गूगल मैप पर चले गये, तो उस रेस्टोरेंट का नाम खुदबखुद आपको सर्च बार में डालने के लिए दिखाने लगेगा.

गौरतलब है कि यह फीचर अभी टेस्टिंग के दौर में है और यह फंक्शनल नहीं है. वेंचरबीट वेबसाइट की खबर के मुताबिक, गूगल इस कॉपीलेस पेस्ट फीचर पर इस साल फरवरी से ही काम कर रहा है. गूगल इस फीचर की घोषणा इस साल 17-19 मई को होने वाले I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कर सकता है.

Next Article

Exit mobile version