ऐसे लें 2G और 3G स्मार्टफोन में 4G का मजा

मुंबई : रिलायंस जियो ने अपनी 4G सेवा को आधिकारिक तौर पर भारत में सितम्बर 2016 में पेश किया था जिसके बाद से अबतक इसके साथ 50 करोड से ज्यादा यूजर्स जुड़ चुके हैं. जियो सिम को डायरेक्ट ग्राहक 2G और 3G फ़ोन में इस्तेमाल नहीं कर सकते लेकिन जियो फाई के माध्यम से जियो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2017 10:34 AM

मुंबई : रिलायंस जियो ने अपनी 4G सेवा को आधिकारिक तौर पर भारत में सितम्बर 2016 में पेश किया था जिसके बाद से अबतक इसके साथ 50 करोड से ज्यादा यूजर्स जुड़ चुके हैं. जियो सिम को डायरेक्ट ग्राहक 2G और 3G फ़ोन में इस्तेमाल नहीं कर सकते लेकिन जियो फाई के माध्यम से जियो के 4G इंटरनेट को 2G और 3G फ़ोन में भी चलाया जा सकता है.

आइए आपको बताते हैं इसके लिए क्या करना होगा. रिलायंस जियो के दावे को यदि सच माने तो अगर ग्राहक जियो का जियो-फाई खरीद लेता हैं तो वह भी अपने 2G या 3G फ़ोन में जियो का 4G इंटरनेट चला सकता है.

जियो-फाई कंपनी का 4G डोंगल आप लें और अगर आपका फोन 4G सपोर्ट भी नहीं करता है तो भी आप रिलायंस जियो का नेटवर्क इस्तेमाल कर सकते हैं. रिलायंस जियोफाई डिवाइस रिलायंस जियो सिम के साथ आता है. एक्टिवेट करने के बाद आप इसे अपने फोन में भी यूज कर सकते हैं.

जियोफाई डिवाइस 4G नेटवर्क को लोकल वाई-फाई नेटवर्क में बदल देने की क्षमता रखता है. वाई-फाई नेटवर्क आते ही आप अपने फोन, लैपटॉप, और अन्य डिवाइस को इससे कनेक्ट कर सकते हैं और 2G और 3G डिवाइसेस में भी 4G इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं.

यह डिवाइस 4G नेटवर्क को लोकल वाई-फाई नेटवर्क में बदल देता है जिसकी बैटरी को फिर से चार्ज करना भी संभव है.

Next Article

Exit mobile version