Maruti की कॉम्पैक्ट SUV Vitara Brezza बिकी सबसे तेज, तीन साल में 4 लाख यूनिट्स…

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (maruti suzuki) ने मंगलवार को कहा कि उसकी compact SUV Vitara Brezza की बिक्री चार लाख इकाई के पार हो गयी. ब्रेजा ने यह उपलब्धि बाजार में उतरने के सिर्फ तीन साल में हासिल की है. कंपनी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2019 3:48 PM

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (maruti suzuki) ने मंगलवार को कहा कि उसकी compact SUV Vitara Brezza की बिक्री चार लाख इकाई के पार हो गयी.

ब्रेजा ने यह उपलब्धि बाजार में उतरने के सिर्फ तीन साल में हासिल की है. कंपनी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में ब्रेजा की बिक्री में औसतन सात प्रतिशत की वृद्धि हुई है. उसकी मासिक औसत बिक्री 14,675 इकाई है.

मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कलसी ने बयान में कहा, तीन साल से भी कम समय में 4 लाख से अधिक विटारा ब्रेजा की बिक्री यह दर्शाती है कि ग्राहकों का ध्यान छोटी एसयूवी के नये डिजाइन और नये फीचर्स की ओर है.

विटारा ब्रेजा मार्च 2016 में पेश हुई थी. कंपनी का दावा है कि विटारा ब्रेजा की छोटी एसयूवी श्रेणी में बाजार हिस्सेदारी 44.1 प्रतिशत है.

विटारा ब्रेजा में 1.3 लीटर का डीजल इंजन है जो 90PS का पावर और 200Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है. यह 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है.

कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेंट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स मौजूद है.

मालूम हो कि पिछले साल कंपनी ने विटारा ब्रेजा के फीचर्स में खासा बदलाव किये हैं.

नये सेफ्टी फीचर्स के तौर पर विटारा ब्रेजा में ड्यूल एयरबैग्स (ड्राइवर और को-ड्राइवर), एबीएस और ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, चाइल्ड सीट एंकर्स, फ्रंट सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स, हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट और फोर्स लिमिटर्स स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर सभी वेरिएंट में हैं.

कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिल चुकी है. यह सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार में से एक है.

Next Article

Exit mobile version