Maruti Suzuki की इस गाड़ी में आयी खराबी, गड़बड़ी ठीक करने को कंपनी ने किया रिकाॅल

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को अपने हल्के वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी की 640 इकाइयों में खामी दूर करने के लिए उन्हें ग्राहकों से वापस मंगाने की घोषणा की है. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी. इन वाहनों में ईंधन पंप सप्लाई में गड़बड़ी की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 3, 2018 3:47 PM

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को अपने हल्के वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी की 640 इकाइयों में खामी दूर करने के लिए उन्हें ग्राहकों से वापस मंगाने की घोषणा की है.

कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी. इन वाहनों में ईंधन पंप सप्लाई में गड़बड़ी की जांच को कंपनी यह कदम उठा रही है. मारुति सुजुकी ने बयान में कहा कि 20 जनवरी, 2018 से 14 जुलाई, 2018 के दौरान विनिर्मित सुपर कैरी की इकाइयों को वापस मंगाया गया है.

तीन अक्तूबर से मारुति सुजुकी के डीलरों ने इन वाहनों के मालिकों से संपर्क करना शुरू कर दिया है. सुपर कैरी का विनिर्माण गुरुग्राम संयंत्र में किया जा रहा है. कंपनी ने बीते वित्त वर्ष 2017-18 में हल्के वाणिज्यिक वाहनों की 10,000 इकाइयां बेची हैं.

घरेलू बाजार के अलावा कंपनी दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, फिलिपीन, नेपाल और बांग्लादेश जैसे देशों को इस वाहन का निर्यात कर रही है. इस वाहन में 793 सीसी का डीजल इंजन लगा है.

Next Article

Exit mobile version