Honey Trap का शिकार हुआ सेना का जवान, पाकिस्तानी महिला एजेंट को लीक किया गुप्त सूचना, ऐसे हुआ खुलासा

सेना के एक जवान को पाकिसातनी महिला एजेंन ने प्रेमजाल में फंसाया. अधिकारियों के अनुसार जवान युद्धाभ्यास समेत रेजिमेंट से जुड़ी गुप्त सूचनाएं महिला को सोशल मीडिया के माध्यम से देता था.

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 27, 2022 7:51 AM

जासूसी के मामले में भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आरोपी जवान शांतिमय राणा राजस्थान में पदस्थापित था और उसे दो महिलाओं ने मोहपाश में फंसाया था. पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी रेजिमेंट से संबंधित गोपनीय जानकारी और सेना अभ्यास के वीडियो कथित महिलाओं के साथ साझा किए.

नाम बदलकर प्रेमजाल में फंसाया

डीजी मिश्रा ने कहा, आरोपी कुछ समय से राज्य पुलिस की खुफिया शाखा के राडार पर था और उसे 25 जुलाई को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. वह एक पाकिस्तानी महिला एजेंट के संपर्क में था, जिसने अपना परिचय गुरनूर कौर उर्फ अंकिता के रूप में दिया. निशा नाम की एक अन्य महिला भी उसके संपर्क में थी. उन्होंने बताया कि आरोपी ने कहा कि एक महिला (अंकिता) ने उसे बताया था कि वह उत्तर प्रदेश में मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में तैनात है जबकि दूसरी (निशा) ने उसे बताया कि वह ‘मिलिट्री नर्सिंग सर्विस’ से है.

पाकिस्तानी महिला एजेंट ने गुप्त सूचनाओं के बदले दिए पैसे

उन्‍होंने कहा, महिलाओं ने उसे फंसाया और उससे जानकारी मांगी. सिपाही ने अपनी रेजीमेंट से जुड़ी गोपनीय जानकारियां और सेना के अभ्यास से जुड़े वीडियो साझा किए. इसके एवज में उसे पाकिस्तानी महिला एजेंट द्वारा पैसे भी मिलते थे. डीजी ने बताया कि राणा मार्च 2018 से भारतीय सेना में तैनात है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ और उसके मोबाइन फोन की जांच में पुष्टि होने पर आरोपी के विरुद्ध शसकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है.

Also Read: Honey Trap Pakistan : सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तानी आईएसआई को देने के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार, फोन में मिले अश्लील चैट
प्रेमजाल का शिकार हुआ सेना का जवान  

इससे पहले, मई माह में राजस्थान के जोधपुर में हनीट्रैप का मामला सामने आया था. पाकिस्तान की एक युवती ने सेना के एक जवान को झूंठे प्रेमजाल में फंसाकर शादी का झांसा दिया था. पाकिस्तानी युवती ने खुद को मध्यप्रदेश का बताया था. दोनों के बीच वीडियो चैट, वॉइस कॉल होने लगी, इसकी भनक आईबी को लगते ही जवान के विरुद्ध कार्रवाई की गई थी.

इनपुट- भाषा के साथ

Next Article

Exit mobile version