रैंप समेत नया एफओबी खोला गया

मार्च से एक और रैंप समेत नये एफओबी की मिलेगी सुविधा भागलपुर : स्टेशन के पूरबी छोर पर बने रैंप सहित फुटओवर को यात्रियों के लिए गुरुवार को खोल दिया गया है. यात्री अब किसी भी प्लेटफॉर्म से सीधे स्टेशन परिसर में निकल सकेंगे. फुटओवर ब्रिज के चालू होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2020 3:14 AM

मार्च से एक और रैंप समेत नये एफओबी की मिलेगी सुविधा

भागलपुर : स्टेशन के पूरबी छोर पर बने रैंप सहित फुटओवर को यात्रियों के लिए गुरुवार को खोल दिया गया है. यात्री अब किसी भी प्लेटफॉर्म से सीधे स्टेशन परिसर में निकल सकेंगे. फुटओवर ब्रिज के चालू होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. खासकर दिव्यांग और बुजुर्ग यात्रियों को सीढ़ी नहीं चढ़नी पड़ेगी. उन्हें नये एफओबी के रैंप से चढ़ने -उतारने की सुविधा मिलेगी. फुटओवर ब्रिज का शुभारंभ जंक्शन पर तैनात गैंगमैन जयप्रकाश से नारियल फोड़कर कराया गया. नये एफओबी के निर्माण पर डेढ़ करोड़ के करीब खर्च आया है.
जंक्शन पर यात्रियों की भीड़ को नियंत्रण करने के लिए एफओबी का निर्माण किया जा रहा था. अभी यात्रियों को छह नंबर और दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए एक नंबर प्लेटफॉर्म होकर ही आना-जाना होता रहा है. इस मौके पर डीइएन स्पेशल प्रशांत मिश्रा, एसएस समर सिंह, सीआइटी आरएन पासवान, आइओडब्ल्यू ओमप्रकाश भगत, ब्रिज विभाग के अधिकारी व अन्य थे.
स्टेशन पर एक और रैंप समेत नया एफओबी मार्च तक बनकर तैयार हो जायेगा. यह निर्माणाधीन है. कार्य प्रगति पर है. इससे भी यात्रियों को किसी भी प्लेटफार्म से सीधे स्टेशन परिसर में निकलने की सुविधा यात्रियों को मिलेगी. खासकर बुजुर्ग और दिव्यांग यात्रियों को राहत होगी.

Next Article

Exit mobile version