Train News: एसी इकोनामी कोच के साथ चलेगी दरभंगा-हावड़ा एक्सप्रेस, बरौनी से खुलने वाली मौर्यध्वज एक्सप्रेस रद्द

Train News हर बर्थ के साथ स्नैक्स टेबल की व्यवस्था की गयी है. हर बर्थ के साथ चार्जिंग के लिए पोर्ट दिये गये हैं. हर बर्थ के साथ रिडिंग लाइट मौजूद है.

By RajeshKumar Ojha | September 14, 2023 12:49 PM

समस्तीपुर जंक्शन से गुजरने वाली दरभंगा-हावड़ा- दरभंगा और दरभंगा-कोलकाता मिथिलांचल एक्सप्रेस अब एक 3 इकोनॉमी क्लास के कोच के साथ चलेगी. इसके लिए कोच आवंटन की तिथि तय कर दी गयी है. 20 सितंबर से दरभंगा से खुलने वाले 15233/34 मैथिली एक्सप्रेस और 21 सितंबर से खुलने वाली कोलकाता से ट्रेन को इकोनॉमी क्लास के साथ रवाना किया जायेगा.

जबकि 15235/36 दरभंगा-हावड़ा-दरभंगा एक्सप्रेस में 22 सितंबर से दरभंगा से और 23 सितंबर से हावड़ा से यह कोच चलेगी. बताते चलें कि इस कोच के बर्थ काफ़ी हल्के लेकिन मज़बूत रखे गये हैं. हर बर्थ के साथ स्नैक्स टेबल की व्यवस्था की गयी है. हर बर्थ के साथ चार्जिंग के लिए पोर्ट दिये गये हैं. हर बर्थ के साथ रिडिंग लाइट मौजूद है. ऊपर के बर्थ पर चढ़ने के लिए बेहतर सीढ़ियां बनायी गयी हैं. कोच में फायर अलार्म सिस्टम की व्यवस्था है. दिव्यांगों के लिए चौड़े दरवाज़े रखे गये हैं. ताकि व्हील चेयर को अंदर तक लाया जा सके.

बरौनी से खुलने वाली मौर्यध्वज एक्सप्रेस रद्द

जम्मूतवी के पश्चिमी केबिन के ओवरहॉलिंग एवं कन्दरोड़ी यार्ड में एफओबी के लाचिंग का कार्य किया जाना प्रस्तावित है. इसी के मद्देनजर संरक्षा की दृश्टिकोण से पूर्व मध्य रेल से खुलने वाली ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है. गाड़ी सं 12492 जम्मूतवी-बरौनी मौर्यध्वज एक्सप्रेस 15 सितम्बर को रद्द किया गया है. गाड़ी सं 12491 बरौनी-जम्मूतवी मौर्यध्वज एक्सप्रेस 17 सितम्बर को रद्द किया गया. कामाख्या से 17 सितम्बर को खुलने वाली 15655 कामाख्या-श्रीवैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस कामाख्या से 180 मिनट विलंब से खुलेगी. रास्ते में 45 मिनट अम्बाला मंडल एवं 45 मिनट फिरोजपुर मंडल में नियंत्रित कर चलायी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version