UP Breaking News Live: कुशीनगर में बम की तरह 5 सिलेंडर में ब्लास्ट, आसपास के कई घर को नुकसान

UP Breaking News Live Updates in Hindi: राजधानी लखनऊ में इस बार मशहूर फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र सहित कई बालीवुड सितारे दीपावली मनाएंगे. इस समय राजधानी में तीन बड़ी फिल्मों की शूटिंग चल रही है. आशुतोष राणा भी भी फिल्म शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ में मौजूद हैं. इसके अलावा अन्य अभिनेता भी राजधानी में हैं. ये सभी रविवार को लखनऊ में दिवाली मनाएंगे. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

By Sanjay Singh | November 12, 2023 9:33 PM

मुख्य बातें

UP Breaking News Live Updates in Hindi: राजधानी लखनऊ में इस बार मशहूर फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र सहित कई बालीवुड सितारे दीपावली मनाएंगे. इस समय राजधानी में तीन बड़ी फिल्मों की शूटिंग चल रही है. आशुतोष राणा भी भी फिल्म शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ में मौजूद हैं. इसके अलावा अन्य अभिनेता भी राजधानी में हैं. ये सभी रविवार को लखनऊ में दिवाली मनाएंगे. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

कुशीनगर में भीषण आग , बम की तरह 5 सिलेंडर में ब्लास्ट होने से दुकान के आसपास के अन्य घर में भी नुकसान पहुंचा

कुशीनगर में अज्ञात कारणों से दुकान में भीषण आग लग गई. बम की तरह 5 सिलेंडर में ब्लास्ट होने से दुकान के आसपास के अन्य घर में भी नुकसान पहुंचा है. यह हादसा तुर्कपट्टी क्षेत्र के देवपोखर मुख्य बाजार में हुआ है.

झांसी के शिवाजी नगर में कार के सामान के गोदाम में आग लगी, एक करोड़ का सामान जला

झांसी के शिवाजी नगर के पास कार के सामान के गोदाम में आग लगी . सूचना पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची है. लगभग एक करोड़ का सामान जलकर खाक हो गया है.

चित्रकूट के रानीपुर भट्ट के टेम्पो पलटा, 10 लोग गंभीर रूप से घायल

चित्रकूट में सीतापुर क्षेत्र के रानीपुर भट्ट के पास तेज रफ्तार टेम्पो अनियंत्रित होकर पलट गया. टेम्पो में सवार 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गाजियाबाद के नंदग्राम में भीषण आग लगी

गाजियाबाद के नंदग्राम में भीषण आग लगी. कबाड़ और लकड़ी के गोदाम में लगी आग से दमकल की 5 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी.

फतेहपुर में श्रद्धालुओं से भरा विक्रम पलटा, एक दर्जन से अधिक लोग घायल

फतेहपुर में श्रद्धालुओं से भरा विक्रम पलटने की सूचना है. इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. 2 लोग गम्भीर हैं. घायलों को पीएचसी गोपालगंज में भर्ती कराया है. कल्यानपुर थाने के पाण्डु नदी पुल पर यह हादसा हुआ है. .

मथुरा में पटाखा बाजार में भीषण आग लग, भारी तबाही

मथुरा में पटाखा बाजार में भीषण आग लग गई है. आग लगने से पटाखा बाजार में भगदड़ मच गई है. आग की चपेट में आने से 15 लोग झुलस गए हैं. इनमें 4 की हालत बनी हुई है. एक दर्जन बाइकें आग में जलकर खाक हो गई. पटाखा बाजार में आग से बचाव के साधन नहीं थे. आतिशबाजी के बाजार में करीब 20 दुकान लगी थी. राया कोतवाली के गोपाल बाग में हुए इस हादसा के घंटों बीतने के बाद भी दमकल नहीं पहुंची.

सीएम योगी वनटांगिया गांव में बोले- डबल इंजन की सरकार ने बदली ​स्थिति

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ दिवाली के मौके पर गोरखपुर में वनटांगिया गांव पहुंचे. इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि क्या कभी किसी ने सोचा था कि हमारे अस्पतालों और विश्वविद्यालयों का इतना अच्छा विकास होगा. यह सब हो रहा है और यह 'राम राज्य' की कल्पना है. बीजेपी की डबल इंजन सरकार काम कर रही है. करीब सौ साल तक उपेक्षा का दंश झेलने को अभिशप्त रहे वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नंबर तीन को अब जिले के अति विशिष्ट गांव के रूप में जाना जाता है. इसकी वजह है 2017 से ही मुख्यमंत्री योगी का इस गांव में दीपोत्सव मनाना है. योगी आदित्यनाथ यहां वर्ष 2009 से ही बतौर सांसद दीपावली मनाते रहे हैं और छह साल पहले मुख्यमंत्री बनने के बाद भी उन्होंने इस परंपरा में रुकावट नहीं आने दी. बतौर मुख्यमंत्री वह रविवार को लगातार सातवीं बार वनटांगिया समाज के साथ दीपावली की खुशियां साझा करने पहुंचे.

54 देशों के 88 राजदूत दीपोत्सव के मौके पर अयोध्या आए: योगी आदित्यनाथ

अयोध्या: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 54 देशों के 88 राजदूत दीपोत्सव के मौके पर अयोध्या आए थे. जो लोग अयोध्या मौजूद नहीं थे, उन्होंने हमें संदेश भेजा कि उन्होंने अयोध्या आने का मौका खो दिया है. जो राजदूत मौजूद थे यहां, दीपोत्सव के दौरान कहा कि उन्हें अपने परिवार के साथ आना चाहिए था, अधिक आनंददायक होता.

सीएम योगी का तीन दिवसीय गोरखपुर दौरा आज से, वनटांगिया गांव में मनाएंगे दिवाली

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार से तीन दिव​सीय गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. प्रत्येक वर्ष की तरह मुख्यमंत्री इस बार भी वनटांगिया गांवों के ग्रामीणों के साथ दिवाली मनाएंगे. वनटांगिया गांव में योगी आदित्यनाथ वर्ष 2009 से दिवाली मना रहे हैं. साथ ही वह गोरखपुरवासियों को 153 करोड़ के विकास कार्यों का तोहफा देंगे.

मायावती ने दिवाली पर दी बधाई

बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को दिवाली की शुभकामनाएं दी. उन्होंने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि देश एवं दुनिया भर में रहने वाले समस्त भारतीय भाई-बहनों व उनके परिवार वालों को दीपावली पर्व के साथ-साथ भैयादूज की हार्दिक बधाई तथा लोगों की जिंदगी खुश और खुशहाल हो इसकी सभी को ढेरों शुभकामनाएं.

सीएम योगी ने अयोध्या में रामलला के दिए दर्शन पूजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी के बाद रामलला मंदिर का दौरा किया और पूजा-अर्चना की. इसके बाद उनका गोरखपुर जाने का कार्यक्रम है.

सीएम योगी ने हनुमानगढ़ी पहुंचकर किया दर्शन पूजन

सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे के दौरान रविवार को हनुमानगढ़ी के दर्शन के लिए पहुंचे. उन्होंने रामभक्त हनुमान के दर्शन किए. उनका कुद दिन महंत राजू दास और संतों से मिलने का कार्यक्रम है. इसके बाद सीएम योगी रामलला का दर्शन करने के लिए जाएंगे.

धर्मेंद्र, आशुतोष राणा सहित कई चर्चित अभिनेता लखनऊ में मनाएंगे दिवाली

राजधानी लखनऊ में इस बार मशहूर फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र सहित कई बालीवुड सितारे दीपावली मनाएंगे. फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र इन दिनों लखनऊ में अपन फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. उन्होंने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की. इस समय राजधानी में तीन बड़ी फिल्मों की शूटिंग चल रही है.दिवाली के दिन भी फिल्मों की शूटिंग जारी रहेगी. अभिनेता आशुतोष राणा भी भी फिल्म शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ में मौजूद हैं. इसके अलावा अन्य अभिनेता भी राजधानी में हैं. ये सभी रविवार को लखनऊ में दिवाली मनाएंगे.

Next Article

Exit mobile version