यमन के राष्ट्रपति सउदी अरब पहुंचे, सउदी अरब ने विद्रोहियों पर बमबारी की

रियाद: यमन के संकटग्रस्त राष्ट्रपति अबेद्रोबो मंसूर हादी आज रियाद पहुंचे जो उनके शासन को खतरा पैदा कर रहे शिया विद्रोहियों के खिलाफ एक गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है. इसके साथ ही सउदी अरब ने हादी के समर्थन में आज विद्रोहियों पर हवाई हमले कर बमबारी की.सउदी प्रेस एजेंसी के अनुसार हवाईअड्डे पर हादी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 27, 2015 6:38 AM

रियाद: यमन के संकटग्रस्त राष्ट्रपति अबेद्रोबो मंसूर हादी आज रियाद पहुंचे जो उनके शासन को खतरा पैदा कर रहे शिया विद्रोहियों के खिलाफ एक गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है. इसके साथ ही सउदी अरब ने हादी के समर्थन में आज विद्रोहियों पर हवाई हमले कर बमबारी की.सउदी प्रेस एजेंसी के अनुसार हवाईअड्डे पर हादी की अगवानी सउदी रक्षामंत्री बिन सलमान ने की जो हुती शिया विद्रोहियों के खिलाफ करीब एक दर्जन देशों के सैन्य अभियान को देख रहे हैं.

यमन में शिया विद्रोहियों के खिलाफ अभियान के तहत सउदी नीत अरब गठबंधन ने आज हवाई हमले किए, जबकि ईरान ने आगाह किया कि यमन में हस्तक्षेप एक ‘‘खतरनाक’’ कदम है.ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी ने यमन में सउदी अरब के सैन्य हस्तक्षेप की आज निन्दा की और क्षेत्र में सभी देशों से आग्रह किया कि वे अपने पडोसी के अंदरुनी मामलों से दूर रहें. मोरक्को भी यमन में सैन्य कार्रवाई के लिए सउदी गठबंधन में शामिल हो गया है. सउदी अरब के गृह मंत्री ने आज सीमा पर सुरक्षा कडी करने के आदेश दिए.

Next Article

Exit mobile version