फोर्ब्स के प्रभावशाली लोगों की सूची में PM मोदी 15वें स्थान पर, पुतिन नंबर वन

न्यू यॉर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे प्रभावशाली हस्तियों में शामिल हो गये हैं. फोर्ब्स पत्रिका की दुनिया के प्रभावशाली लोगों की इस सूची में मोदी 15वें स्थान पर हैं. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पहले स्थान पर हैं. दुनिया के 72 सबसे प्रभावशाली हस्तियों की सूची में रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 6, 2014 9:28 AM
न्यू यॉर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे प्रभावशाली हस्तियों में शामिल हो गये हैं. फोर्ब्स पत्रिका की दुनिया के प्रभावशाली लोगों की इस सूची में मोदी 15वें स्थान पर हैं. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पहले स्थान पर हैं. दुनिया के 72 सबसे प्रभावशाली हस्तियों की सूची में रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी 36वें, आर्सेलर मित्तल के लक्ष्मी मित्तल 57वें और माइक्रोसॉफ्ट के सीइओ सत्य नडेला 64वें स्थान पर हैं.
पत्रिका ने मोदी के बारे में कहा है, ‘भारत का नया रॉकस्टार बॉलीवुड से नहीं है. नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने मई में आम चुनावों में विशाल जीत के साथ कार्यभार संभाला. जो गांधी परिवार के दशकों लंबे शासन के बाद भाजपा को सत्ता में ले आये.’ फोर्ब्स ने उन्हें ‘हिंदू राष्ट्रवादी’ बताया है. इस साल की सूची में मोदी व मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल अलसीसी समेत 12 नयी हस्तियां शामिल हुई हैं.

Next Article

Exit mobile version