अमेरिकियों को कट्टरपंथी बनाना खतरनाक

वाशिंगटन : अमेरिका के निवासियों को आईएलआईएल द्वारा कट्टर पंथी बनाकर उन्हें हथियार के रुप में इस्तेमाल करने पर अमेरिका के अधिकारियों ने चिंता जतायी है. उन्होंने कहा कि अमेरिका में बहुत से ऐसे लोग हैं जो उनका साथ देना चाहते है. अमेरिका के ताजा अनुमानों के अनुसार, करीब 15 हजार विदेशी लडाके सीरिया गए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 18, 2014 4:50 PM

वाशिंगटन : अमेरिका के निवासियों को आईएलआईएल द्वारा कट्टर पंथी बनाकर उन्हें हथियार के रुप में इस्तेमाल करने पर अमेरिका के अधिकारियों ने चिंता जतायी है. उन्होंने कहा कि अमेरिका में बहुत से ऐसे लोग हैं जो उनका साथ देना चाहते है.

अमेरिका के ताजा अनुमानों के अनुसार, करीब 15 हजार विदेशी लडाके सीरिया गए हैं जबकि पहले यह आंकडा 12 हजार होने का अनुमान था. इनमें से करीब 100 अमेरिकी हैं. अमेरिका में एफबीआई ने आधा दर्जन से अधिक ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया था जो सीरिया में लडाकों का साथ देने, संभवत: आईएसआईएस के साथ मिलकर लडने के लिए अमेरिका से वहां जाने के इच्छुक थे.
हालांकि इन विदेशी लडाकों के संबंध में खुफिया जानकारी एकत्र करने के लिए काफी कुछ किए जाने की जरुरत है.‘‘गृह सुरक्षा को विश्वव्यापी खतरों ’’ पर गृह सुरक्षा संबंधी समिति के समक्ष अपने बयान में एफबीआई निदेशक जेम्स कोमी ने अमेरिका की धरती पर पैदा हो रहे आतंकवादियों को लेकर चिंता जाहिर की.
उन्होंने कहा, ‘‘ ये घरेलू जमीन पर पैदा हुए हिंसक चरमपंथी हैं जिन्हें लेकर हम चिंतित हैं जो अमेरिकियों को मारने के लिए प्रशिक्षण और नफरत हासिल कर सकते हैं और वह भी इस तरीके से कि हमारे लिए उनका पता लगाना मुश्किल है.’’

Next Article

Exit mobile version