अनसुलझे मुद्दों के समाधान के लिए भारत से आश्‍वासन मांगेगा बांग्लादेश: अली

ढाका: बांग्लादेश के विदेश मंत्री एएच महमूद अली ने भारत के आधिकारिक दौरे पर रवाना होने से पहले कहा कि बांग्‍लादेश तीस्ता जल एवं सीमा समझौते जैसे लंबित मुद्दों के समाधान के लिए भारत से प्रयास तेज करने का आश्वासन मांगेगा. अली ने निकलने से पहले हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा कि, ‘इससे इंकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 18, 2014 4:34 PM

ढाका: बांग्लादेश के विदेश मंत्री एएच महमूद अली ने भारत के आधिकारिक दौरे पर रवाना होने से पहले कहा कि बांग्‍लादेश तीस्ता जल एवं सीमा समझौते जैसे लंबित मुद्दों के समाधान के लिए भारत से प्रयास तेज करने का आश्वासन मांगेगा.

अली ने निकलने से पहले हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा कि, ‘इससे इंकार नहीं किया जा सकता कि ढाका और दिल्ली के मौजदा संबंध गहरे हैं. लेकिन हम इससे भी प्रगाढ संबंध चाहते हैं और इसके लिए हम चाहते हैं कि अनसुलझे मुद्दों को हल किया जाए.’

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि संबंधों को प्रगाढ बनाने के लिए दोनों पक्षों को प्रयासों को आगे बढाने की जरुरत है. अली ने कहा, ‘भारत को हमें यह आश्वासन देना होगा. हम निश्चित तौर पर इसकी मांग करेंगे. मुझे वहां जानें दें और चर्चा करने दें. स्वदेश वापस लौटने के बाद मैं आपको अधिक बता सकूंगा. वह दिल्ली में बांग्लादेश-भारत संयुक्त परामर्श आयोग (जेसीसी) की बैठक में भाग लेने जा रहे हैं. यह बैठक 20 सितंबर को रही है.

भारत में नयी सरकार के गठन के बाद इस तरह की यह पहली बैठक हो रही है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पदभार संभालने के बाद अपने पहले विदेश दौरे के लिए बांग्लादेश को चुना था.

Next Article

Exit mobile version