मधुपुर पहुंचा हाथियों का झुंड, एक को कुचल कर मार डाला, कई घर किये ध्वस्त

तसवीर लेने के क्रम में एक पत्रकार भी घायल, झुंड में शामिल एक हथिनी ने बच्‍चे को जन्‍म दिया हाथियों ने खाये एक ग्रामीण के घर रखे दस क्विंटल धान खाये, किये बरबाद मधुपुर : शुक्रवार को मधुपुर में घुसा हाथियों का झुंड शनिवार को आक्रामक हो गया. सुबह तड़के चार बजे हाथियों ने चोरकट्टा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 14, 2017 12:16 AM

तसवीर लेने के क्रम में एक पत्रकार भी घायल, झुंड में शामिल एक हथिनी ने बच्‍चे को जन्‍म दिया

हाथियों ने खाये एक ग्रामीण के घर रखे दस क्विंटल धान खाये, किये बरबाद

मधुपुर : शुक्रवार को मधुपुर में घुसा हाथियों का झुंड शनिवार को आक्रामक हो गया. सुबह तड़के चार बजे हाथियों ने चोरकट्टा में दुधानी निवासी 40 वर्षीय मजीद अंसारी को कुचल कर मार डाला तथा कई घरों को तबाह कर दिया. हाथियों की तसवीर ले रहे मारगोमुंडा के एक पत्रकार भोला तिवारी भी इस दौरान घायल हो गये.

इससे पहले रात में हाथियों ने चोरकट्टा निवासी बाबूलाल सोरेन के दो घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. सुबह करीब चार बजे हाथियों ने उनके घर पर धावा बोल दिया. उस वक्त घर के सभी लोग सो रहे थे. इसी बीच, हाथियों ने घर के एक हिस्से को ध्वस्त कर दिया. आवाज सुनकर घरवाले जागे. तभी हाथियों ने सूंड अंदर फैलाया. बाबूलाल के दोनों बच्चे हड़बड़ा कर उठे व दरवाजा खोल कर जान बचा कर बाहर भागे. हाथियों ने उनके घर में रखे करीब 10 क्विंटल धान बरबाद कर दिये. फिलहाल हाथियों का झुंड मधुपुर शहर से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर चोरकट्टा व फागो स्थित पलाश के जंगल में भटक रहा है. हाथियों ने इससे पहले राजदहा नैयाडीह में सावित्री देव्या के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. किशनपुर में भी एक घर को हाथियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम वहां पहुंची और माइकिंग कर लोगों को सचेत करते रहे.

मीना बाजार व पथलचपटी मुहल्ले में घुसा हाथी

जंगली हाथियों का झुंड शनिवार की रात करीब 11 बजे मधुपुर शहर के मीना बाजार व पथलचप्टी मुहल्ले में घुस गया. हाथियों के शहर में घुसने की जानकारी से दोनों ही मोहल्ले में अफरातफरी का माहौल है. हाथियों का झुंड दो अलग-अलग भागों में बंट गया है. एक झुंड पत्थरचपटी के साधु संघ कोठी में घुसा है. हाथियों के डर से मुहल्लेवालों ने जगह-जगह आग जलाया है. वन विभाग व पुलिस के अधिकारी हाथियों पर नजर रखे हुए हैं. मालूम हो कि हाथियों के झुंड में एक हथिनी भी है जिसने शनिवार की सुबह एक बच्‍चे को जन्‍म दिया है.

बताते चलें कि हाथियों का झुंड शुक्रवार को ही गिरिडीह जिले के अहिल्यापुर व गांडेय होते हुए मधुपुर प्रखंड के करमाटांड में प्रवेश किया. शाम को हाथी धमनी के आसपास थे. झुंड में सात बच्चे भी हैं. हालांकि, वन विभाग की टीम हाथियों को वापस गिरिडीह जिले में भेजने का प्रयास किया, लेकिन रात में वापस झुंड मधुपुर से सटे चोरकट्टा पहुंच गया.

Next Article

Exit mobile version