म्यामां ने रोहिंग्या मुसलमानों से संबंधित संकट का हल निकालने के लिए समय देने का किया आग्रह

सिंगापुर : म्यामां के उपरक्षा प्रमुख ने सोमवार को रोहिंग्या मुसलमान अल्पसंख्यकों से संबंधित संकट का हल निकालने के लिए दुनिया से अपनी सरकार को समय देने का आग्रह किया. उपरक्षा प्रमुख ने जिहादियों द्वारा स्थिति का फायदा उठाये जाने की संभावनाओं पर चिंता के बीच यह आग्रह किया है. रियर एडमिरल माईंट एनवे ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 2:42 PM

सिंगापुर : म्यामां के उपरक्षा प्रमुख ने सोमवार को रोहिंग्या मुसलमान अल्पसंख्यकों से संबंधित संकट का हल निकालने के लिए दुनिया से अपनी सरकार को समय देने का आग्रह किया. उपरक्षा प्रमुख ने जिहादियों द्वारा स्थिति का फायदा उठाये जाने की संभावनाओं पर चिंता के बीच यह आग्रह किया है.

रियर एडमिरल माईंट एनवे ने सिंगापुर में एक सुरक्षा फोरम से कहा कि उनकी सरकार रोहिंग्या मुसलमानों की आबादी वाले राखिन राज्य में स्थिति को लेकर बढ़ती चिंताओं से पूरी तरह से अवगत है. वह समस्या का समाधान करने और अपराधियों को दंडित करने के लिए प्रतिबद्ध है. म्यांमार की सेना ने पुलिस सीमा चौकियों पर घातक हमला करने के आरोपी विद्रोहियों के सफाये के लिए पश्चिमी राज्य के उत्तर में अक्तूबर से अभियान चलाया है. सुरक्षा बलों पर बलात्कार, हत्या और अत्याचार का आरोप लगाते हुए कम से कम 66,000 रोहिंग्या मुसलमान बांग्लादेश पलायन कर गये हैं.

Next Article

Exit mobile version