मादाम तुसाव में ट्रंप के नये पुतले का अनावरण

लंदन : मोम के पुतलों के लिए मशहूर मादाम तुसाव के दुनिया भर के कई संग्रहालयों में अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मोम की नयी प्रतिमा का अनावरण किया गया है. न्यूयार्क के 70 वर्षीय अरबपति ट्रंप के मोम के पुतले मादाम तुसाव की मैनहटन, वाशिंगटन, ओरलैंडो और लंदन शाखाओं में लाए जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2017 10:46 PM

लंदन : मोम के पुतलों के लिए मशहूर मादाम तुसाव के दुनिया भर के कई संग्रहालयों में अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मोम की नयी प्रतिमा का अनावरण किया गया है. न्यूयार्क के 70 वर्षीय अरबपति ट्रंप के मोम के पुतले मादाम तुसाव की मैनहटन, वाशिंगटन, ओरलैंडो और लंदन शाखाओं में लाए जा रहे हैं. मादाम तुसाव वाशिंगटन के अनुसार बीस कलाकारों ने छह महीने में ट्रंप का पुतला बनाया है.

अकेले ट्रंप के बालों को तैयार करने में पांच हफ्ते लगे हैं. ये बाल याक के बालों से बने हैं और उन्हें हाथ से लगाया जा रहा है. संग्रहाल के अधिकारियों का कहना है कि ट्रंप के बाल तैयार करना विशेष रुप से कठिन था और उसमें पांच हफ्ते लगे. उनके पुतले ने गहरे नीले रंग का सूट, सफेद कमीज और लाल टाई पहनी है. उसमें अमेरिकी झंडे का लैपल पिन लगा है.

न्यूयार्क में उनका पुतला वर्ल्ड लीडर्स गैलरी में लगाया गया है जहां अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपतियों और अहम अंतरराष्ट्रीय शख्सियतों के साथ उन्हें जगह दी गयी है. ट्रंप पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं जिनका मोम का पुतला मादा तुसाव में पहले से लगा था. उनका पहला पुतला 1997 में बना था. नया पुतला पुराने पुतले का ही अद्यतन रूप हैं. जिसमें उनकी मौजूदा रंग-रुप डाला गया है.

Next Article

Exit mobile version