सोमालिया में अमेरिकी हवाई हमले में 9 आतंकवादी ढेर : अमेरिकी रक्षा मंत्रालय

वाशिंगटन : अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि सोमालिया में अल शबाब के आतंकवादियों को निशाना बनाकर किये गये एक अमेरिकी हमले में नौ आतंकवादी मारे गए. पेंटागन के प्रवक्ता नौसेना कैप्टन जेफ डेविस ने बताया कि सोमालिया सुरक्षा बल के जवान पुंतलैंड इलाके में बम बनाने वाले एक नेटवर्क की तलाश कर रहे थे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 29, 2016 9:46 AM

वाशिंगटन : अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि सोमालिया में अल शबाब के आतंकवादियों को निशाना बनाकर किये गये एक अमेरिकी हमले में नौ आतंकवादी मारे गए. पेंटागन के प्रवक्ता नौसेना कैप्टन जेफ डेविस ने बताया कि सोमालिया सुरक्षा बल के जवान पुंतलैंड इलाके में बम बनाने वाले एक नेटवर्क की तलाश कर रहे थे और इसी बीच दुश्मन के लड़ाकुओं ने उन पर गोलीबारी कर दी. उन्होंने कहा कि सोमालिया के सुरक्षा बलों के साथ अमेरिकी सैन्य सलाहकार थे और अमेरिका ने भी उन्हें बचाने के लिए हवाई हमला शुरू किया.

डेविस ने बताया कि सेना उन रिपोर्टों की जांच-पड़ताल कर रही है, जिनमें कहा गया है कि हमले में मारे गये लोग संभवत: दुश्मन के लड़ाकू नहीं थे. उन्होंने कहा कि अमेरिकी बल का कोई भी जवान घायल नहीं हुआ है. यह सोमालिया में अल-कायदा से जुड़े हुए अल-शबाब के आतंकवादियों के खिलाफ अमेरिका का इस सप्ताह में दूसरा हवाई हमला है.

Next Article

Exit mobile version