फ्लोरिडा में रॉकेट लॉन्चिंग के दौरान जबर्दस्त विस्फोट

फ्लोरिडा:नासा के मुताबिक सुबह नौ बजे के ठीक बाद स्पेस एक्स अपने मानवरहित रॉकेट की जांच कर रही थी तभी यह विस्फोट हुआ.नासा के केनेडी अंतरिक्ष केंद्र के बगल में केप केनवेरल एयर फोर्स स्टेशन से शनिवार को प्रस्तावित परीक्षण के लिए जांच अग्रिम चरण में है.विस्फोट के कारण कुछ मील दूर तक इमारतें थर्रा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 1, 2016 8:44 PM

फ्लोरिडा:नासा के मुताबिक सुबह नौ बजे के ठीक बाद स्पेस एक्स अपने मानवरहित रॉकेट की जांच कर रही थी तभी यह विस्फोट हुआ.नासा के केनेडी अंतरिक्ष केंद्र के बगल में केप केनवेरल एयर फोर्स स्टेशन से शनिवार को प्रस्तावित परीक्षण के लिए जांच अग्रिम चरण में है.विस्फोट के कारण कुछ मील दूर तक इमारतें थर्रा गयी और कुछ मिनट तक कई बार विस्फोट हुआ. आसमान में धुआं छा गया. आधे घंटे बाद पूर्वी क्षितिज में धुंधलका छाया रहा.

नासा के कनेडी अंतरिक्ष केंद्र के बगल में केप केनवेरल एयर फोर्स स्टेशन से शनिवार को प्रस्तावित परीक्षण के लिए जांच अग्रिम चरण में है.विस्फोट के कारण कुछ मील दूर तक इमारतें थर्रा गयी और कुछ मिनट तक कई बार विस्फोट हुआ. आसमान में धुआं छा गया. आधे घंटे बाद पूर्वी क्षितिज में धुंधलका छाया रहा.अतिरिक्त जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है. घायलों के बारे में फिलहाल कुछ नहीं बताया गया है. स्पेस एक्स के फाल्कन रॉकेट के परीक्षण के पहले प्रक्षेपण स्थल को साफ किया जाता है.स्पेश एक्स के प्रवक्ता जॉन टेलर ने बताया कि वह फिलहाल बयान नहीं दे सकते क्योंकि अभी वह सूचना जुटा रहे है.
नासा ने कहा कि एयरफोर्स स्टेशन के लांच कांप्लेक्स 40 में विस्फोट हुआ और केनेडी आपात कर्मचारियों को भी तैयार रखा गया था. इसके साथ ही आकाश में विषैले धुएं पर भी नजर रखी जा रही थी.स्पेस एक्स उन दो कंपनियों में है जो नासा के लिए अंतरिक्ष केंद्र में रसद लेकर जाती है. अमेरिकी अंतरिक्षयात्रियों को लाने ले जाने पर भी यह काम कर रही है.

Next Article

Exit mobile version