भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड को विपक्षी पार्टी ने ‘दुष्ट” कहा

वॉशिंगटन : अमेरिकी कांग्रेस में निर्वाचित होने वाली पहली हिंदू तुलसी गबार्ड को हिंदू धर्म का होने के लिए उनके विपक्षी रिपब्लिकन उम्मीदवार ने निशाना बनाया जिसके बाद हिंदू अमेरिकी समुदाय ने इसका तीव्र विरोध किया है. 35 वर्षीया डेमोक्रेटिक रिप्रेजेंटेटिव गबार्ड हवाई से तीसरी बार चुनाव जीतने के लिए प्रयासरत हैं. उनकी विपक्षी रिपब्लिकन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2016 5:37 PM

वॉशिंगटन : अमेरिकी कांग्रेस में निर्वाचित होने वाली पहली हिंदू तुलसी गबार्ड को हिंदू धर्म का होने के लिए उनके विपक्षी रिपब्लिकन उम्मीदवार ने निशाना बनाया जिसके बाद हिंदू अमेरिकी समुदाय ने इसका तीव्र विरोध किया है. 35 वर्षीया डेमोक्रेटिक रिप्रेजेंटेटिव गबार्ड हवाई से तीसरी बार चुनाव जीतने के लिए प्रयासरत हैं. उनकी विपक्षी रिपब्लिकन उम्मीदवार एंजेला काईहुई हैं. काईहुई ने पिछले हफ्ते उनको समर्थन देने को ‘‘दुष्ट की पूजा करना’ बताया और डेमोक्रेटिक पार्टी को ‘‘डेविल डेमोक्रेटिक स्टेट’ कहा.

काईहुई ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘कुछ ईसाइयों ने कहा कि तुलसी गबार्ड को वोट देना शैतान को वोट देना है, दुष्ट को वोट देना है, क्या आप सहमत हैं या असहमत हैं?’ इससे हिंदू-अमेरिकी समुदाय क्षुब्ध है. हवाई रिपब्लिकन पार्टी ने बयान जारी कर पार्टी सदस्यों से अपील की कि गबार्ड पर धर्म और विश्वास को लेकर हमले के लिए काईहुई को नकार दें. काईहुई की पार्टी के अध्यक्ष ने भी हमले की निंदा करते हुए इसे ‘‘अश्लील’ और ‘‘धार्मिक रूप से असहिष्णुता’ बताया.

Next Article

Exit mobile version