कुत्ते-बिल्ली के नाम पर आया डिजिटल राशन कार्ड

हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर के नंदकुमार ब्लॉक ऑफिस से ग्राम पंचायत कार्यालय में 15 हजार डिजिटल राशन कार्ड आये हैं, लेकिन इनमें से कई कार्ड ऐसे हैं, जिन पर कार्ड होल्डर के नाम की जगह पिता, पति या घर के प्रधान के नाम की जगह गाय, बकरी, बाघ, हाथी, घोड़ा, कुत्ता आदि लिखा है. सावड़ाबेड़िया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 11, 2016 3:41 AM
हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर के नंदकुमार ब्लॉक ऑफिस से ग्राम पंचायत कार्यालय में 15 हजार डिजिटल राशन कार्ड आये हैं, लेकिन इनमें से कई कार्ड ऐसे हैं, जिन पर कार्ड होल्डर के नाम की जगह पिता, पति या घर के प्रधान के नाम की जगह गाय, बकरी, बाघ, हाथी, घोड़ा, कुत्ता आदि लिखा है. सावड़ाबेड़िया ग्राम पंचायत में यह स्थिति देखने को मिली है. ग्राम पंचायत कार्यालय से डिजिटल राशन कार्ड लोगों को देते समय देखा गया कि घर के प्रधान के नाम की जगह घोड़ा, कुत्ता आदि लिखा गया है. पिता या पति के स्थान पर गाय, बकरी, बाघ, हाथी आदि लिखा गया है. एक कार्ड होल्डर का नाम आकाश खुटया है.
पिता का नाम गोष्ठ गोपाल है, लेकिन घर के प्रधान के स्थान पर लिखा गया है भैंस, घोड़ा, हाथी डॉग. ऐसी गलती होने पर कार्ड होल्डर बेहद अपमानित महसूस कर रहे हैं. इस संबंध में उन्होंने नंदकुमार के बीडीओ के पास शिकायत भी की है. बीडीओ भारती मित्र ने बताया कि जब डिजिटल राशन कार्ड का फॉर्म फिलअप किया जा रहा था, वह छुट्टी पर थीं, लेकिन यह गलती कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version