जमुई में खुला प्रथम उर्दू लाइब्रेरी

जमुई : मुंगेर प्रमंडल के प्रथम उर्दू लाइब्रेरी का शुभारंभ जमुई में होने से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों में काफी हर्ष व्याप्त है. इस बाबत जानकारी देते हुए मदरसा अशरफिया मुख्तारूल उलूम के सचिव हासिम मलिक, सदर अनवर हुसैन व मो. फारूक अशरफी ने बताया कि फैजाने गरीब नवाज लाइब्रेरी का उदघाटन मदरसा परिसर में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:30 PM

जमुई : मुंगेर प्रमंडल के प्रथम उर्दू लाइब्रेरी का शुभारंभ जमुई में होने से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों में काफी हर्ष व्याप्त है. इस बाबत जानकारी देते हुए मदरसा अशरफिया मुख्तारूल उलूम के सचिव हासिम मलिक, सदर अनवर हुसैन व मो. फारूक अशरफी ने बताया कि फैजाने गरीब नवाज लाइब्रेरी का उदघाटन मदरसा परिसर में विगत 11 अप्रैल को ऑल इंडिया उलमा मशाइख बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी अशरफे मिल्लत हजरत अल्लामा सैय्यद शाह मो अशरफ साहब अशरफी जालानी कछोछा शरीफ के द्वारा किया गया था.

यह पूरे मुंगेर प्रमंडल का प्रथम उर्दू लाइब्रेरी है. साथ ही छात्रों को आधुनिक तकनीक से अवगत कराने के लिए कंप्यूटर शिक्षा की शुरुआत की गयी है. इसके शुरुआत होने से समाज के लोगों को उर्दू की बेहतर शिक्षा मिलेगी और छात्रों को उर्दू के बारे में बेहतर तालीम दी जा सकेगी. इस लाइब्रेरी के बाद लोगों को अच्छी-अच्छी व ज्ञानवर्धक किताबों को पढ़ने का मौका मिलेगा.

– लोगों में खुशी
* 11 अप्रैल को किया गया था उदघाटन
* कंप्यूटर की भी दी गयी है सुविधा
* ज्ञानवर्धक किताबों का है भंडार

Next Article

Exit mobile version