भाई की रैगिंग, बहन ने वीडियो बनाया, तो उससे भी छेड़खानी

पीएमसी में रैगिंग के नाम पर जूनियर छात्र से सीनियरों ने की गुंडागर्दी तीन सीनियर छात्रों को किया गया चिह्नित पटना : पटना मेडिकल कॉलेज के तीन सीनियर छात्रों द्वारा कॉलेज के ही जूनियर छात्र के साथ रैगिंग व उसकी बड़ी बहन के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. इसका विरोध करने पर सीनियर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 4, 2015 6:58 AM
पीएमसी में रैगिंग के नाम पर जूनियर छात्र से सीनियरों ने की गुंडागर्दी
तीन सीनियर छात्रों को किया गया चिह्नित
पटना : पटना मेडिकल कॉलेज के तीन सीनियर छात्रों द्वारा कॉलेज के ही जूनियर छात्र के साथ रैगिंग व उसकी बड़ी बहन के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. इसका विरोध करने पर सीनियर छात्रों ने छात्रा के साथ गाली-गलौज भी की. लड़की की शिकायत पर प्राचार्य ने मामले में संज्ञान लेते जांच शुरू कर दी है. इसके लिए वीडियो फुटेज का सहारा लिया जा रहा है. पुलिस के पास भी लिखित शिकायत की गयी है.
बुधवार को रैगिंग का प्रयास
मामला बुधवार का ही है. मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, दिल्ली में पढ़नेवाली फारबिसगंज की सीनियर छात्रा अपने भाई को पहली बार कॉलेज छोड़ने पीएमसी आयी थी. उसी वक्त तीन छात्रों ने उसके भाई की रैगिंग करनी चाही. जब सीनियर छात्र उसके भाई की रैगिंग कर रहे थे, तो उस समय लड़की ने उस घटना को कैमरे में कैद करना चाहा. इसीको लेकर लड़की व सीनियर में अनबन हुई. फिर मामला खत्म हो गया.
गुरुवार को फिर हुई भिड़ंत
गुरुवार की सुबह दोबारा से छात्र अपनी बहन व मां के साथ कैंटीन के पास साढ़े नौ बजे पहुंचा. छात्र क्लास करने चला गया और लड़की कैंटीन में जाने लगी. उसी वक्त तीनों छात्रों ने उसका रास्ता रोका और कहा कि तुम कैंपस से बाहर जाओ. लेिकन, लड़की बात अनसुनी कर कैंटीन में जाने लगी, तो लड़कों ने उसका हाथ पकड़ लिया. जब विरोध किया, तो उससे छेड़खानी शुरू कर दी और गालियां देने लगे. प्राचार्य को जब जानकारी मिली, तो उन्होंने पुलिस को बुलाया, लेकिन वे भाग निकले.
आज होगी लड़कों की परेड
प्राचार्य ने लड़कों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे का फुटेज मंगवाया और उसमें छात्रों को देखा गया. इसमें दोषी छात्रों को चिह्नित किया गया, लेकिन उनकी पहचान की पुष्टि अभी नहीं हो पायी है. ऐसे में शुक्रवार को प्राचार्य लड़की के सामने सभी छात्रों की पहचान करायी जायेगी. पुष्टि होने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.
एंटी रैगिंग सेल करेगी जांच
पीएमसी का एंटी रैगिंग सेल परिसर में हुई घटना की जांच करेगी. प्राचार्य ने इसके लिए कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर अगले तीन दिनों में रिपोर्ट देने को कहा है. सेल की रिपोर्ट के बाद छात्रों पर कार्रवाई होगी. पीएमसी प्राचार्य डॉ एसएन सिन्हा ने बताया कि परिसर में छात्र से रैगिंग हुई है और उसकी बहन के साथ भी छात्रों ने बदसलूकी की है.

Next Article

Exit mobile version